yogi cabinet minister mohsin raza criticizes maharashtra govt on filmcity remark | CM योगी के मंत्री ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

0
17

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने बुधवार को महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मो​हसिन रजा ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra) अंडरवर्ल्ड (Underworld) के जरिए बॉलीवुड को धमकाने में लगी है. मोहसिन रजा ने एक बयान जारी करके कहा कि महाराष्ट्र सरकार अंडरवर्ल्ड के दबाव में काम कर रही है और ये उद्धव ठाकरे और संजय राउत (Sanjay Raut) के बयानों से साफ दिखता है. ऐसा लगता है कि उन पर किसी तरह का दबाव है. 

रजा ने कहा कि महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था नहीं है और सरकार अंडरवर्ल्ड के लोग चला रहे हैं.

सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) को ​लेकर रजा ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government) यूपी के मुख्यमंत्री के मैग्नेटिक प्रभाव से घबरा गई है. उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाए जाने से लोग खुश हैं और तमाम बड़े अभिनेता और डायरेक्टर सीएम योगी से मिल रहे हैं. सभी उत्तर प्रदेश आना चाहते हैं.

Uttar Pradesh में दूर होगा रोजगार का संकट, Sweden की कंपनी ला रही बड़ी सौगात

‘मुख्यमंत्री योगी के महाराष्ट्र पहुंचने पर वहां की सरकार के लोग घबरा गए’
मो​हसिन रजा ने कहा कि राज्य में सांस्कृति की विरासत है. यहां पर मथुरा, काशी, अयोध्या जैसी तमाम धरोहर हैं. बहुत से फिल्म निर्माता, निर्देशक व कलाकार मुंबई छोड़कर उत्तर प्रदेश आना चाहते हैं लेकिन उन्हें अंडरवर्ल्ड के जरिए धमकाया जा रहा है.

रजा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के महाराष्ट्र पहुंचने पर वहां की सरकार के लोग घबरा गए हैं. वे कह रहे हैं कि हमारे यहां मैग्नेटिक पावर है पर जिस तरह से कलाकार मुख्यमंत्री योगी पर भरोसा जता रहे हैं उससे तो यही लगता है कि मैग्नेटिक पावर तो योगी में है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में फिल्मी सितारों से मुलाकात की. योगी के इस दौरे ने महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार की बेचैनी बढ़ा दी है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बिना नाम लिए निशाना साधा
उनके मुंबई दौरे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बिना नाम लिए निशाना साधा.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोई भी महाराष्ट्र आकर इंडस्ट्री को यहां से नहीं ले जा सकता. ठाकरे ने कहा, महाराष्ट्र कॉम्पिटिशन से नहीं डरता है लेकिन कोई जबरन यहां से बिजनेस लेकर नहीं जा सकता. इसकी इजाजत नहीं होगी. हम किसी की प्रगति से ईर्ष्या में नहीं हैं, लेकिन यह फेयर कॉम्पिटिशन के जरिए होना चाहिए. उद्धव ने कहा कि निवेशकों को आकर्षित करने के लिए इस्तेमाल किया गया कीवर्ड मैग्नेटिक महाराष्ट्र काफी शक्तिशाली है. महाराष्ट्र की संस्कृति और संस्था इसकी मजबूती है. कुछ लोग आज आ रहे हैं, वे आपसे मिलेंगे भी और अपने साथ आने के लिए कहेंगे. लेकिन महाराष्ट्र की मैग्नेटिक मजबूती काफी शक्तिशाली है जो चीजों को यहां से जाने से रोकेगी.

इनपुट: IANS



Source link