west bengal para teachers hunger strike mamata banerjee govt | बंगाल: ममता सरकार के खिलाफ तेज हुआ शिक्षकों का प्रदर्शन, इस तरह जताया विरोध

0
25

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पारा शिक्षक (Para Teachers Strike)  वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर पिछले करीब दो महीने से ज्यादा समय से प्रदर्शन कर रहे हैं और मंगलवार को वे प्रदर्शन का एक नया तरीका अपनाते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के आवास के निकट स्थित नहर में खड़े हो गए और नारे लगाने लगे. 

अधिकारियों ने बताया कि सरकारी विद्यालयों में अनुबंध पर भर्ती शिक्षकों का एक समूह अपने हाथों में तख्तियां लेकर बनर्जी के आवास के सामने स्थित नहर में खड़ा हो गया. यह बेहद कड़ी सुरक्षा वाला इलाका है. 

ये भी पढ़ें- EPF पर 6 करोड़ लोगों के लिए बुरी खबर! लगने वाला है जोर का झटका 

उन्होंने बताया कि बाद में पुलिस और आपदा प्रबंधन कर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाया. कोलकाता पुलिस आयुक्त सोमेन मित्रा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी वहां मौजूद हैं और घटना के बाद सुरक्षा-व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है.

पिछले 70 दिन से ज्यादा समय से ये शिक्षक वेतन वृद्धि की मांग को लेकर शहर में धरना दे रहे हैं.  हाल ही में बजट में बनर्जी ने पारा शिक्षकों के वेतन में सालाना तीन फीसदी वेतन वृद्धि की घोषणा की थी लेकिन प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों का कहना है कि यह काफी नहीं है. 



Source link