West Bengal CM Mamata Banerjee challenges Amit Shah says First fight Abhishek then me | West Bengal: ममता बनर्जी की अमित शाह को चुनौती, बोलीं- पहले अभिषेक बनर्जी से लड़कर दिखाओ…

0
21

कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री के ‘दीदी-भतीजा’ कटाक्ष को लेकर पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को चुनौती दी कि अमित शाह (Amit Shah) पहले उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) के खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं और फिर उनसे लड़ने की सोचें. 

दक्षिण 24 परगना जिले के पाइलान में एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि अभिषेक यदि चाहते तो वह राज्यसभा सदस्य बनकर सांसद बनने का आसान रास्ता चुन सकते थे, लेकिन उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा और जनादेश प्राप्त किया. 

‘पहले अभिषेक के खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं’

‘दीदी’ ने कहा कि मैं अमित शाह को सबसे पहले अभिषेक बनर्जी के खिलाफ मुकाबला करने की चुनौती देती हूं, फिर वह मुझसे मुकाबला कर लें. सीएम ने कहा कि अभिषेक बनर्जी जनता के चुने हुए प्रतिनिधि हैं, मैं अमित शाह को अपने बेटे को राजनीति में लाने की चुनौती देती हूं.

ये भी पढ़ें- इस राज्‍य में कांग्रेस की सरकार पर संकट गहराया, इस तारीख को साबित करना होगा बहुमत 

बनर्जी ने कहा, ‘दिन-रात वह दीदी-भतीजे के बारे में बात कर रहे हैं. मैं अमित शाह को चुनौती देती हूं कि वह पहले अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ें और फिर मुझसे.’

ममता बनर्जी पर लगते रहे हैं ये आरोप

शाह सहित भाजपा नेता बनर्जी पर प्राय: वंशवाद की राजनीति का आरोप लगाते रहे हैं और कहते रहे हैं कि ‘भतीजे’ को विशेष तरजीह मिलती है तथा अंतत: उन्हें राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- West Bengal: ममता के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला, हालत गंभीर

बनर्जी ने शाह पर सीधा हमला बोलते हुए कहा, ‘आपका बेटा क्रिकेट प्रशासन का हिस्सा कैसे बना और कैसे करोड़ो रुपये कमाए?’ उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य में पिछले सभी चुनावों का रिकॉर्ड तोड़ेगी और अधिकतम वोट हासिल कर आगामी विधानसभा चुनाव में सर्वाधिक सीट जीतेगी.



Source link