West Bengal Assembly Election 2021 Big Campaign Plan of BJP Narendra Modi Amit Shah

0
110

कोलकाता. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के खिलाफ लड़ाई में जुटी भारतीय जनता पार्टी (BJP) राज्य में 1,500 से अधिक रैलियों की योजना बना रही है. इन रैलियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), केंद्रीय मंत्री और बीजेपी शासित राज्यों के मंत्रियों के अलावा पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय और राज्य स्तर के नेता  संबोधित करेंगे. बीजेपी बंगाल में हर कार्यतर्ता तक पहुंचने के प्लान पर काम कर रही है. 

हर मतदाता तक पहुंचने की कोशिश

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) की 294 सीटों के लिए मतदान इस साल अप्रैल-मई में होगा. सरकार बनाने का दावा कर रही बीजेपी इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. चुनाव के दौरान बीजेपी ने विधान सभा स्तर पर बड़ी रैलियां करने का प्लान बनाया है. 1,500 से अधिक जनसभाओं में प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ता हिस्सा लेगा. पश्चिम बंगाल में पार्टी के कार्यक्रम की तैयारियों से जुड़े एक बीजेपी नेता ने कहा है कि राज्य के प्रत्येक मतदाता तक पहुंचने और उनके साथ सीधा संवाद स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है.

एक विधान सभा क्षेत्र में 5-6 रैलियां

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि हर विधान सभा क्षेत्र में पांच से छह रैलियां की जाएंगी और पार्टी के वरिष्ठ नेता इन्हें संबोधित करेंगे. एक अन्य बीजेपी नेता ने बताया कि पार्टी के पास सरकार या संगठन में विभिन्न पदों पर आसीन नेता पश्चिम बंगाल में आयोजित होने वाली इन रैलियों को संबोधित करेंगे. रैलियों की प्रारंभिक योजनाओं को साझा करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) कुछ संसदीय सीटों पर क्लस्टर स्तर पर रैलियां करेंगे, जबकि वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री संसदीय निर्वाचन क्षेत्र या कुछ विधानसभा सीटों पर रैलियों को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें: Amit Shah का बंगाल दौरे का दूसरा दिन, नेशनल लाइब्रेरी में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे

200 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य

बड़ी रैलियों के अलावा, पार्टी छोटे समूहों में मतदाताओं तक पहुंचने के लिए छोटी रैलियों को आयोजित करने पर भी ध्यान केंद्रित करेगी. पार्टी नेता ने कहा, ‘बंगाल विधान सभा चुनावों के दौरान पार्टी कुछ सौ या हजार लोगों की छोटी रैलियां आयोजित करने की योजना बना रही है.’ 2019 में राज्य में लोक सभा चुनाव में भाजपा ने पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से 18 सीटें जीती थीं. बीजेपी ने अब पश्चिम बंगाल के चुनाव में 200 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कई नेता पिछले कुछ महीनों में प्रदेश भाजपा में शामिल हुए हैं.

(Input: IANS)

LIVE TV



Source link