Saturday, February 24, 2024
HomeNEWSPUNJABUCO Bank Robbery, Jalandhar Latest Update; Punjab Dacoits Loot Rs 1.25 Lakh...

UCO Bank Robbery, Jalandhar Latest Update; Punjab Dacoits Loot Rs 1.25 Lakh From Bank | गनमैन की हत्या करके 6 लाख रुपए की लूट, गार्ड ने मुकाबला किया तो बदमाशों ने पहले पैर फिर सिर में मारी गोली

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • UCO Bank Robbery, Jalandhar Latest Update; Punjab Dacoits Loot Rs 1.25 Lakh From Bank
जालंधर10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जालंधर जिले के गांव कालड़ा में यूको बैंक की ब्रांच में हत्या और लूट की वारदात के बाद फर्श पर पड़ी सिक्युरिटी गार्ड सुरिंदर की लाश।

  • जालंधर के कालड़ा में दोपहर डेढ़ बजे के बाद की वारदात
  • 4 नकाबपोश बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया

जालंधर जिले के गांव कालड़ा में गुरुवार को बैंक डकैती की सनसनीखेज वारदात हुई है। दोपहर बाद बैंक में घुसे 4 बदमाशों ने गनमैन की हत्या करके 5 लाख 98 हजार रुपए का कैश लूट लिया। लुटेरे गनमैन की बंदूक लेकर फरार हो गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची ने बैंक की सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ले ली है। हालांकि बदमाश नकाबपोश बताए जा रहे हैं।

आदमपुर इलाके के गांव कालड़ा में स्थित यूको बैंक की ब्रांच के मैनेजर संजय चोपड़ा ने बताया कि दोपहर करीब डेढ़ बजे चार नकाबपोश युवक बैंक के अंदर दाखिल हुए। दो मैनजर के पास आ गए तो दो कैश काउंटर की तरफ चले गए। यहां सिक्युरिटी गार्ड के तौर पर कार्यरत डरौली कलां निवासी सुरिंदर सिंह संदिग्ध युवकों के पास गया तो उनमें हाथापाई हो गई। युवकों ने सुरिंदर को दो गोलियां मार दी और इसके बाद कैशियर से छह लाख 20 हजार की नकदी तिजोरी समेत लेकर फरार हो गए।

लूट की वारदात की सूचना के बाद मौके पर पूछताछ करते हुए पुलिस अधिकारी।

लूट की वारदात की सूचना के बाद मौके पर पूछताछ करते हुए पुलिस अधिकारी।

पुलिस ने बैंक पहुंच शुरू की जांच-पड़ताल
सूचना मिलते ही आदमपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। अभी तक की जांच के मुताबिक, हथियारबंद लुटेरे मोटरसाइकल और एक्टिवा पर आए थे। उनके मुंह ढके हुए थे। चूंकि,कोविड की वजह से अब यह आम है, इसलिए किसी को उन पर शक नहीं हुआ। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज से स्कूटी व मोटरसाइकल के नंबर निकलवाने की कोशिश कर रही है, ताकि लुटेरों का सुराग जुटाया जा सके। देहात के पूरे एंट्री-एग्जिट को सील कर दिया गया है। इसके अलावा पुलिस कमिश्नरेट के साथ जालंधर की सीमा से लगते जिलों की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है।

गार्ड ने किया मुकाबला, एक गोली पैर में फिर सिर में मारी
बैंक के गार्ड सुरिंदर सिंह ने बदमाशों का पूरा मुकाबला किया। काफी देर तक हाथापाई होने के बाद लुटेरों ने एक गोली उसके पैर में मारी। इसके बाद भी जब गार्ड जूझता रहा तो उन्होंने उसके सिर में गोली मार दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

45 सेकंड तक लुटेरों से भिड़ा गार्ड, परिवार समेत विदेश जाने की थी प्लानिंग

सीसीटीवी फुटेज में सामने आया कि दोपहर 1:34 बजे 4 लुटेरे एक्टिवा व बाइक पर आए। बैंक स्टाफ तब रुटीन का काम कर रहा था। लुटेरों ने चेहरे ढके थे और पगड़ीधारी थे। इस बीच 3 लुटेरों ने गार्ड पर हमला कर दिया। गार्ड ने करीब 45 सेकंड तक मुकाबला किया। इस दौरान बचाव में एक फायर भी किया। लेकिन लुटेरों ने बंदूक नीचे कर दी और गोली फर्श पर लगी। इसी बीच चौथे लुटेरे ने सीधी गोली मार दी। इससे गार्ड की मौत हो गई। इसके बाद लुटेरे बैंक स्टाफ को धमकाकर कैश से भरा ट्रंक उठाकर बैंक से बाहर निकल गए। सुरिंदर एक्स सर्विसमैन था और परिवार सहित विदेश जाने की तैयारी कर रखी थी पर लॉकडाउन के चलते नहीं जा पाए थे।

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments