UAE में मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस समारोह

0
328
दुबई: 26 जनवरी (भाषा) भारत का 71वां गणतंत्र दिवस संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भी मनाया गया। इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक एवं देशभक्ति कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें देश के मिशन और सैकड़ों भारतीय मूल के लोग शामिल हुए। यूएई में भारत के राजदूत पवन कपूर ने अबू धाबी में दूतावास परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और उसके बाद राष्ट्रगान गाया।
     भारतीय दूतावास ने समारोह की तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा हैं कि राजदूत पवन कपूर ने 71वें गणतंत्र दिवस 2020 के मौके पर दूतावास में तिरंगा झंडा फहराया। झंडारोहण समारोह में भारतीय समुदाय के 350 से अधिक सदस्य शामिल हुए। इस दौरान देशभक्ति की भावना बहुत ऊंची थी। दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत विपुल ने दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास में तिरंगा फहराया।
     दुबई स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास की ओर से ट्वीट किया गया, ‘‘दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास में भारत का 71वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के सदस्य उपस्थित थे। महावाणिज्य दूत विपुल ने तिरंगा झंडा फहराया और राष्ट्रपति का संदेश पढ़ा।
     मिशन के दोनों प्रमुखों ने इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संबोधन पढ़ा। हाथ में तिरंगा लिए सैकड़ों भारतीय समुदाय के सदस्य जश्न में शामिल हुए। इस मौके पर राजस्थानी गायक अमजद खान ने देशभक्ति गीत गाया। गणतंत्र दिवस समारोह भारतीय स्कूलों में भी मनाया गया।