Tuesday, April 16, 2024
HomeNEWSPUNJABTwo arrested for cheating Rs 25 lakh on the pretext of providing...

Two arrested for cheating Rs 25 lakh on the pretext of providing jobs in Malaysia and Singapore | मलेशिया और सिंगापुर में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 25 लाख की ठगी, दो गिरफ्तार

पठानकोटएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • आरोपी सौरव के खिलाफ धोखाधड़ी के दर्ज है कई मामले

भास्कर न्यूज | पठानकोट पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राम शरणम कालोनी पठानकोट निवासी सौरव मेहता तथा और तेलंगाना हैदराबाद निवासी मोहम्मद फीजान के रूप में हुई है।

मामलों की जांच पठानकोट पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की डिवीजन नंबर 1 की मुख्य अफसर हरप्रीत कौर ने की, जिसमें से एक ट्रैवल एजेंट ने लोगों के मलेशिया और सिंगापुर जैसे देशों में रोजगार हासिल करने वाले व्यक्तियों के सपना दिखाकर उनसे लाखों रुपये की ठगी की। वहीं एसएचओ थाना डिवीजन नंबर 2 के इंस्पेक्टर मंदीप सल्होत्रा और उनकी टीम ने अमृतसर में एक और नकली ट्रैवल एजेंट का भंडाफोड़ किया।

जांच में एक फर्जी योजना का खुलासा हुआ, जिसमें जाली यूक्रेनी वीजा, अजरबैजान व्यापार वीजा और अजरबैजान और बेलारूस के माध्यम से एक यात्रा शामिल थी, जिसके परिणामस्वरूप पीड़ित से 11 लाख 94 हजार रुपए की ठगी की थी। दूसरे मामले में आरोपियों ने 2 साल का वर्क परमिट देने का वादा किया था, जिसमें 1,25,000 से रु. 2,50,000 से अधिक का भुगतान किया गया।

आरोपी सौरव मेहता ने शिकायतकर्ता को झांसा दिया था कि उनकी यात्रा और विदेश में नौकरी भी दिलाएगा। जांच में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और गबन समेत कई मामले सामने आए हैं। इस घोटाले में शामिल कुल राशि करोड़ों रुपये होने का अनुमान है। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा जहां उन्हें रिमांड पर लिया जाएगा।

Source link

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments