Twitter ने ड‍िलीट क‍िया क्र‍िकेटर रोहित शर्मा पर कंगना रनौत का ट्वीट, बताया ‘नि‍यमों का उल्‍लंघन’

0
61

कंगना रनौत

कंगना रनौत

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के ये ट्वीट्स ‘हेट स्‍पीच’ यानी नफरत फैलाने वाले बताए गए हैं. प‍िछले 2 घंटे में कंगना रनौत द्वारा क‍िए गए 2 ट्वीट ट्विटर ने ड‍िलीट क‍िए हैं, जो क‍िसान आंदोलन (Farmer Protest) से जुड़े थे.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 4, 2021, 4:20 PM IST

आज ट्व‍िटर (Twitter) ने कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के कुछ ट्वीट्स ‘न‍ियमों का उल्‍लंघन’ बताते हुए फ‍िर से ड‍िलीट कर द‍िए हैं. कंगना के ये ट्वीट्स ‘हेट स्‍पीच’ यानी नफरत फैलाने वाले बताए गए हैं. प‍िछले 2 घंटे में कंगना रनौत द्वारा क‍िए गए 2 ट्वीट ट्विटर ने ड‍िलीट क‍िए हैं, जो क‍िसान आंदोलन (Farmer Protest) से जुड़े थे.

ट्व‍िटर ने अपने इस मामले पर अपने जारी बयान में कहा है, ‘हमाने उन ट्वीट्स के ख‍िलाफ एक्‍शन ल‍िया है जो हमारे प्‍लेटफॉर्म के न‍िर्धार‍ित न‍ियमों का उल्‍लंघन करते हैं.’

ट्व‍िटर ने अपने इस मामले पर अपने जारी बयान में कहा है, ‘हमाने उन ट्वीट्स के ख‍िलाफ एक्‍शन ल‍िया है जो हमारे प्‍लेटफॉर्म के न‍िर्धार‍ित न‍ियमों का उल्‍लंघन करते हैं.’ बता दें कि इंटरनेशनल पॉप स्टार र‍िहाना द्वारा भारत के क‍िसान आंदोलन को लेकर क‍िए गए ट्वीट के बाद से ही कंगना रनौत लगातार इस मामले पर ट्वीट कर रही हैं. कंगना ने अपने ट्वीट में र‍िहाना को ‘फूल’ (मूर्ख) और जलवायू एक्टिव‍िस्‍ट ग्रेटा थनबर्ग को ‘रेट’ (चूहा) कहा था.

कंगना ने बुधवार को क्र‍िकेटर रोहित शर्मा के ट्वीट को रिट्वीट किया था, ज‍िसमें कंगना ने सभी क्र‍िकेटरों पर न‍िशाना साधते हुए ‘धोबी का कुत्ता घर का न घाट का’ जैसी कहावत कही का इस्‍तेमाल क‍िया था. ये ट्वीट ड‍िलीट कर द‍िया गया है. रोहित शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”भारत हमेशा तब मजबूत हुआ है जब हम सब एकजुट होकर रहे हैं और समाधान निकालना वक्त की मांग है. हमारे किसान हमारे राष्ट्र की भलाई में बहुत अहम रोल निभाते हैं और मुझे यकीन है कि हर कोई समाधान निकालने में अपना रोल बखूबी निभाएगा.” रोहित शर्मा के इस ट्वीट पर कंगना रनौत बुरी तरह भड़क गई हैं.

Kisan Andolan: रोहित शर्मा पर भड़कीं कंगना रनौत (Rohit Sharma, Kangana Ranut/Instagram)

बता दें कि इससे पहले कंगना का ट्व‍िटर अकाउंट भी कुछ समय के लिए सस्‍पेंड क‍िया जा चुका है. कंगना ने अपने एक ट्वीट में एक वेब सीरीज पर हिंदुओं की भावनाएं भड़काने के लिए स‍िर काटने की बात कही थी.






Source link