Home NEWS Punjab Sukhbir Badal ने गुरु नानक देव जी के 551 वें प्रकाश दिवस...

Sukhbir Badal ने गुरु नानक देव जी के 551 वें प्रकाश दिवस पर करतारपुर साहिब गलियारा खोलने के लिए PM Modi को लिखी चिट्ठी

0
40

चंडीगढ़ः श्री गुरु नानक देव जी के 551 वें प्रकाश पर्व के पहले शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे करतारपुर गलियारे को फिर से खोलने के लिए भारतीय भूमि पत्तन प्राधिकरण को निर्देश देने का अनुरोध किया।

कोविड-19 महामारी के कारण गलियारा 16 मार्च से बंद है। इस गलियारा के जरिए भारतीय श्रद्धालु करतारपुर साहिब के लिए वीजा मुक्त यात्र करते हैं । बादल ने अपने पत्र में कहा कि 30 नवंबर को सिख धर्म के संस्थापक की 551 वीं जयंती के मद्देनजर स्वास्थ्य संबंधी उपायों को लागू करते हुए श्रद्धालुओं को सुगम पहुंच देना चाहिए। भारत ने कहा है कि करतारपुर गलियारे को फिर से खोले जाने का फैसला कोविड-19 संबंधी प्रोटोकॉल और पाबंदियों में ढील के तहत किया जाएगा।

बादल ने अपने पत्र में कहा कि सिख समुदाय की भावना है कि करतारपुर गलियारे को जल्द से जल्द फिर खोलना चाहिए ताकि श्रद्धालु वहां की यात्र कर सकें। उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान सरकार ने यात्र के लिए गलियारे को खोल दिया था और भारत सरकार की तरफ से ही मंजूरी का इंतजार है।’’ एसएडी अध्यक्ष ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण आंशिक रूप से या पूरी तरह बंद विश्व के प्रमुख धार्मिक स्थलों को फिर से खोला जाना चाहिए ।

Source link

NO COMMENTS

%d bloggers like this: