Saturday, February 24, 2024
HomeArtistSSR Death Case: सीबीआइ टीम-AIIMS करेगी जांच ब्यौरे को लेकर कल अहम...

SSR Death Case: सीबीआइ टीम-AIIMS करेगी जांच ब्यौरे को लेकर कल अहम बैठक, खुलने वाला है मौत का राज़ !

नई दिल्ली, । SSR Death Case, बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में लगातार अहम मोड़ आ रहे हैं। इस बीच सीबीआइ और एम्स की टीमें लगातार इस मामले की जांच में जुटी रही हैं। आखिर सुशांत सिंह राजपूत की मौत एक आत्महत्या थी या हत्या- सीबीआइ की टीम इसकी पड़ताल के लिए लगातार मामले की जांच में जुटी रही है। इस बीच, कल यानि मंगलवार को सीबीआइ और एम्स की टीम के बीच एक अहम मुलाकात होने वाली है। इस बैठक में सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े जांच के ब्यौरे पर दोनों टीमें चर्चा करेंगी।

समाचार एजेंसी आइएएनएस ने सूत्रों के हवाले से सोमवार को बताया कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), एम्स(AIIMS) के मेडिकल बोर्ड के साथ मंगलवार को एक अहम बैठक करेगी। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक के दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और सीएफएसएल टीमों द्वारा की गई जांच के निष्कर्षों पर चर्चा की जाएगी। गौरतलब है कि सीबीआइ की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच लगातार मुंबई में रहकर की है।

सीबीआइ सूत्रों के अनुसार, ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) की फोरेंसिक टीम, एजेंसी के विशेष जांच दल (SIT) की टीम के सदस्यों से दक्षिण दिल्ली के लोधी रोड इलाके में अपने मुख्यालय में मुलाकात करेगी।

सूत्र ने कहा कि सीबीआइ और सीएफएसएल की एसआईटी की रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद एम्स मेडिकल बोर्ड अपने अंतिम निष्कर्ष को साझा करेगा कि क्या अभिनेता की सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में कोई सच छिपाया जा रहा है। सूत्र ने कहा कि सीबीआइ अपने जांच ब्यौरे को एम्स की फोरेंसिक टीम के साथ भी साझा करेगी और फिर अगली कार्रवाई के बारे में फैसला करेगी

सीबीआइ-एम्स की टीम ने मिलकर की जांच

6 अगस्त को सुशांत की मौत के मामले को संभालने के बाद CBI की टीम ने AIIMS की फॉरेंसिक टीम में क्राइम सीन रिक्रिएशन द्वारा तैयार की गई पोस्टमार्ट रिपोर्ट का अध्ययन करने और संघीय एजेंसी का मार्गदर्शन करने के लिए अपनी भूमिका निभाई थी। डॉ. सुधीर गुप्ता की अगुवाई वाली AIIMS की फोरेंसिक टीम ने एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया और टीम ने सुशांत के बांद्रा फ्लैट का दौरा किया और क्राइम सीन को भी रीक्रिएट किया।

मामले की जांच में अब तक क्या-क्या हुआ ?

सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिवंगत अभिनेता की मौत की सीबीआई जांच के लिए सीबीआई जांच के एक दिन बाद सीबीआई की टीम फोरेंसिक टीम के साथ मुंबई गई थी। यह टीम लगभग एक महीने तक मुंबई में रही। सीबीआई की टीम ने मुंबई में रहने के दौरान सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोमिक, पिता इंद्रजीत, उसके घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, पूर्व सेलिब्रिटी मैनेजर श्रुति मोदी, प्रतिभा प्रबंधक जया साहा, व्यक्तिगत स्टाफ नीरज सिंह, केशव बच्चन, दीपेश सावंत और कई अन्य के बयान दर्ज किए। सीबीआई की टीम ने मुंबई में सुशांत की बहन मीतू सिंह, और उनके पिता के के सिंह और बड़ी बहन रानी सिंह का भी बयान दर्ज किया।

सीबीआई की एसआईटी ने कई बार सुशांत सिंह के फ्लैट और कूपर अस्पताल का भी दौरा किया। सुशांत का पोस्टमार्टम कूपर अस्पताल में किया गया। टीम ने वाटरस्टोन रिसॉर्ट का भी दौरा किया, जहां सुशांत कई महीनों तक रहे।

सीबीआई के अलावा, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी सुशांत की मौत की जांच कर रहे हैं। NCB ने ड्रग से जुड़े मामले में रिया, शौविक, मिरांडा, सावंत और कई अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments