social media handles launched for switch delhi movement, know the planning of delhi government | Switch Delhi: इस टारगेट के लिए सोशल मीडिया से जुड़ी दिल्ली सरकार, DDCD की अहम भूमिका

0
8

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) को प्रोत्साहन देने के लिए राजधानी में शुरू स्विच दिल्ली (Switch Delhi) मुहिम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए दिल्ली की सरकार (Delhi Government) ने अब सोशल मीडिया का सहारा लिया है. इसके लिए बाकायदा सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर शनिवार को डेडिकेटेड अकाउंट की शुरुआत की गई. 

DDCD की अहम भूमिका

दिल्ली डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन (DDCD), स्विच दिल्ली अभियान के सोशल मीडिया आउटरीच का नेतृत्व करेगा. सोशल मीडिया हैंडल का इस्तेमाल दिल्लीवासियों को ईवीएस, पर्यावरण और वित्तीय फायदों के बारे में जागरूक करने के लिए किया जाएगा. आम जनता की सीधी पहुंच वाले इन प्लेटफार्म के जरिए जागरूकता फैलाने के साथ अभियान से जुड़ी गलतफहमियां व शिकायतें दूर की जाएंगी.

दिल्ली सरकार ने तय किया है ये टारगेट 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने इस विषय को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा कि उनकी सरकार का संकल्प दिल्ली को प्रदूषण मुक्त ई-वाहन शहर बनाने का है. उनकी सरकार दिल्लीवालों को हर वह सुविधा मुहैया कराएगी, जिससे स्विच दिल्ली अभियान को जन आंदोलन बनाया जा सकेगा. गौरतलब है कि दिल्ली सरकार का लक्ष्य है कि 2024 तक दिल्ली में बिकने वाले प्रत्येक 4 वाहनों में से 1 इलेक्ट्रिक वाहन होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- चक्का जाम के दौरान झंडे पर दिखी आतंकी भिंडरावाला की तस्वीर, टिकैत को देनी पड़ी सफाई

सोशल मीडिया पर मिलेगी ये जानकारी

दिल्ली सरकार के मुताबिक ई-वाहन खरीदने में सब्सिडी या किसी भी शिकायत को दूर करने, ई-वाहन खरीदारों की सफलता की कहानियों से जुड़े कंटेट सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर साझा किए जाएंगे. DDCD की ओर से सोशल मीडिया हैंडल के जरिए जुड़े लोगों के सवालों का जवाब भी मिलेगा. इससे लोगों की पहले से बनी धारणाएं भी बदली जा सकेंगी.

अब इन पतों के जरिए जनसंवाद

दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने को लेकर दिल्ली सरकार के 8 सप्ताह के जन जागरूकता अभियान में सोशल मीडिया पर फोकस किया है. स्विच दिल्ली अभियान के सोशल मीडिया हैंडल्स की जानकारी इस प्रकार है.

Twitter – twitter.com/SwitchDelhi

Instagram – www.instagram.com/switchdelhi

Facebook – www.facebook.com/SwitchDelhi2021/

Linkedin – www.linkedin.com/in/SwitchDelhi 

LIVE TV



Source link