Sena Leader Pratap Sarnaik submits breach of Privilege notice against Kangana Ranaut | शिवसेना विधायक Pratap Sarnaik के इस कदम से अभिनेत्री Kangana Ranaut की बढ़ेंगी मुश्किलें

0
134

मुंबई: अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की मुश्किलों में इजाफा होने जा रहा है. शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक (Pratap Sarnaik) ने कंगना के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है. सरनाईक का कहना है कि अभिनेत्री ने उन पर झूठे आरोप लगाकर उनकी छवि प्रभावित करने का प्रयास किया था. इसलिए उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को कंगना के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस देकर कार्रवाई की मांग की है. कंगना पहले से ही अपने बयानों को लेकर महाराष्ट्र सरकार के निशाने पर चल रही हैं.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का सामना कर रहे सरनाईक (Pratap Sarnaik) को लेकर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने एक ट्वीट किया था. अपने ट्वीट में उन्होंने सरनाईक के घर से पाकिस्तानी क्रेडिट कार्ड मिलने के बात कही थी. इसी को लेकर अब शिवसेना नेता ने अभिनेत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है. विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले की मंजूरी के बाद कंगना को विधानसभा में हाजिर होकर स्पष्टीकरण (clarification) देना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें – Ranveer Singh और Varun Dhawan ने किया Sara Ali Khan को जमकर ट्रोल

‘मुझे बदनाम करने की साजिश’
शिवसेना विधायक ने कहा कि जांच एजेंसी द्वारा उनके आवास पर छापेमारी के दौरान पाकिस्तानी क्रेडिट कार्ड मिलने के कथित ट्वीट के लिए उन्होंने यह नोटिस दिया है. उन्होंने आगे कहा कि झूठी खबरों के जरिए मुझे बदनाम किया गया. मेरा परिवार और मैं ईडी की जांच में सहयोग कर रहे हैं. सरनाईक ने आरोप लगाया कि रनौत के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ फर्जी खबरें फैलायी जा रही हैं. बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने 24 नवंबर को उनके कार्यालय पर छापा मारा था. 

ऐसे हुई विवाद की शुरुआत

‘PoK’ संबंधी टिप्पणी को लेकर रनौत और सरनाईक के बीच तकरार की शुरुआत हुई थी. दरअसल, कंगना ने जब मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से की थी, तब सरनाईक ने एक इंटरव्यू में उन्हें धमकाते हुए कहा था कि यदि अगर वे मुंबई आती हैं तो अंजाम अच्छा नहीं होगा. हालांकि, इस बयान को लेकर उन्हें आलोचना का सामना भी करना पड़ा था.

क्या कहा था कंगना ने?
एक सोशल मीडिया यूजर ने कंगना रनौत को टैग करते हुए लिखा था, ‘कंगना सही थीं. सरनाईक के घर से पाकिस्तान का क्रेडिट कार्ड मिला है.’ इसके जवाब में कंगना ने लिखा था, ‘जब मैंने कहा था कि मुंबई PoK जैसा लग रहा है, तो मेरा मुंह तोड़ने की धमकी दी गई थी. भारत के लोगों उन्हें पहचानिए जो आपके लिए सबकुछ दांव पर लगा रहे हैं और जो आपका सबकुछ छीन रहे हैं. जिन पर आप भरोसा करते हैं वही आपका भविष्य तय करते हैं. इंडिया पाकिस्तान ना बन जाए संभालो यारों.’

 



Source link