HomeNEWSPunjabSchool did not open, children came for douout session after parent's consent,...

School did not open, children came for douout session after parent’s consent, class took three hours | नहीं खुले स्कूल, पैरेंट्स की कन्सेंट के बाद डाउट सेशन के लिए आए बच्चे, तीन घंटे लगी क्लास


जालंधर11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

एमजीएन अर्बन एस्टेट में डाउट सेशन के लिए बच्चे पहुंचे।

राज्य सरकार की ओर से 15 अक्तूबर के बाद नाैवीं से बारहवीं क्लास के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल खाेलने की अनुमति दी गई थी। केवल पैरेंट्स की अनुमति के साथ ही बच्चे स्कूल आ सकते हैं। हालांकि विभाग की ओर से एसओपी जारी ना हाेने के कारण सरकारी स्कूल बंद ही रहे। जबकि प्राइवेट स्कूलाें में पेरेंट्स की कन्सेंट का प्राेसेस चल रहा है। जिले में चार-पांच स्कूल में बच्चे पैरेंट्स की अनुमति के साथ पहुंचे। तीन घंटे डाउट सेशन चला। डीईओ सीसे हरिंदरपाल ने कहा कि सरकार की ओर से जारी एसओपी के अनुसार 19 अक्तूबर से स्कूल खुल जाएंगे।

एमजीएन स्कूल अर्बन एस्टेट के प्रिंसिपल जतिंदर सिंह ने कहा कि हमने पेरेंट्स की अनुमति से ही बाेर्ड क्लास दसवीं व बारहवीं के स्टूडेंट्स बुलाए थे। दसवीं में टाेटल 120 में से 30 स्टूडेंट्स के पेरेंट्स ने अनुमति दी थी, लेकिन केवल 15 स्टूडेंट्स ही डाउट सेशन के लिए स्कूल पहुंचे। तीन घंटे सेशन लगाया। हमने थर्मल स्कैनिंग व हैंड सैनिटाइजिंग के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया। क्लासरुम में भी एक डेस्क पर एक स्टूडेंट बैठा ओर डेस्क के बीच गैप रखा था। सरकार से मांग है कि जिस तरह सरकारी विभागाें में फ्री काेविड टेस्ट करवाया है, उसी तरह टीचर्स व स्टूडेंट्स का भी करवाया जाए। वहीं, दसवीं क्लास के स्टूडेंट रिद्धम सिंह ने बताया कि पैरेंट्स रेगुलर भेजने काे अभी तैयार नहीं है। डाउट सेशन के लिए हफ्ते में 2 बार भेजने की अनुमति दी है। 6 महीने बाद स्कूल जाकर अच्छा लगा।



Source link

Must Read

spot_img
%d bloggers like this: