sanjay raut statement on congress and Bharat ratna to sonia gandhi | सोनिया को भारत रत्‍न दिए जाने की मांग पर संजय राउत ने कही ये बात

0
55

नई दिल्‍ली:  शिवसेना (Shiv Sena) सांसद और नेता संजय राउत (Sanjay Raut)  ने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भारत रत्‍न (Bharat Ratna) दिए जाने की मांग का समर्थन किया है. उन्‍होंने कहा कि भारत सरकार इस पर निर्णय ले. 

संजय राउत ने ये भी कहा कि कांग्रेस (Congress) का अंतर्द्वंद डेमोक्रेसी के लक्षण हैं. वहीं सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भारत रत्‍न ने की मांग का विरोध करने वालों पर संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि यही बात हम बीजेपी से भी पूछ सकते है, PM मोदी के अलावा कौन है? 

हरीश रावत ने की भारत रत्‍न दिए जाने की मांग

कांग्रेस महासचिव हरीश रावत (Harish Rawat) ने बुधवार को कहा था कि भारतीय नारीत्व की गरिमा को नई ऊंचाइयां प्रदान करने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और देश के शोषितों एवं पीड़ितों के भीतर विश्वास पैदा करने के लिए बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) को भारत रत्न सम्मान से नवाजा जाना चाहिए.

रावत ने यह भी कहा कि दोनों महिला नेताओं ने अति असामान्य परिस्थितियों में अपने व्यवहार को बनाए रखा. उन्होंने कहा कि दोनों के लिए सर्वोच्च नागरिक सम्मान की मांग वह एक नेता के तौर पर नहीं, बल्कि एक भारतीय नागरिक की हैसियत से कर रहे हैं.

नीतीश कुमार ने किया तंज

इससे पहले सोनिया गांधी को भारत रत्‍न दिए जाने की मांग पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने  तंज कसा था. उन्होंने कहा कि केंद्र में इस सरकार से पहले यूपीए की सरकार दो बार सत्ता में रही और उन्हें तभी यह सम्मान ले लेना चाहिए था.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘उन लोगों के पास पहले ही सरकार थी. जो आज मांग कर रहे हैं पहले ही दिलवा देते.’ 

नरेंद्र मोदी ने PM का पद हासिल किया, मनमोहन सिंह को ऑफर किया गया: प्रणब मुखर्जी

पूर्व केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए इस सुझाव के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमारने कहा, ‘सभी को मांग उठाने का अधिकार है.’

वहीं कांग्रेस विधायकों में टूट की चर्चा को लेकर पूछे गए एक सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा, ‘हम तो अपने काम में लगे रहते हैं. इन सब चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं.’



Source link