RBI Assistant mains 2019| Reserve Bank of India has released the schedule of Assistant Mains Exam 2019, the exam will be held online on November 22, candidates will get the facility to change the examination center | भारतीय रिजर्व बैंक ने जारी किया असिस्टेंट मेंस परीक्षा 2019 का शेड्यूल, 22 नवंबर को ऑनलाइन होगा एग्जाम, कैंडिडेट्स को मिलेगी परीक्षा केंद्र बदलने की सुविधा

[ad_1]

  • Hindi News
  • Career
  • RBI Assistant Mains 2019| Reserve Bank Of India Has Released The Schedule Of Assistant Mains Exam 2019, The Exam Will Be Held Online On November 22, Candidates Will Get The Facility To Change The Examination Center

4 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने असिस्टेंट मेंस 2019 की ऑनलाइन होने वाली परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। जारी शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा 22 नवंबर को आयोजित की जाएगी। इस बारे में बैंक ने ऑफिशियल वेबसाइट rbi.org.in पर एक नोटिफिकेशन भी अपलोड किया है। लॉकडाउन के मद्देनजर कैंडिडेट्स की तरफ से किए गए निवेदन को देखते हुए बैंक ने उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए केंद्र बदलने का मौका देने का फैसला किया है। इसके लिए जल्द ही लिंक एक्टिव की जाएगी।

अपनी पसंद का केंद्र चुन सकेंगे कैंडिडेट्स

देश- दुनिया में फैले कोरोना वायरस महामारी के कारण कैंडिडेट्स को परीक्षा केंद्र बदलने की सुविधा दी जा रही है। दरअसल, लॉकडाउन की वजह से स्टूडेंट्स को ट्रैवल के कम विकल्पों में यात्रा करने में परेशानी होती है। ऐसे में कैंडिडेट्स से मिले लगातार अनुरोध के चलते RBI ने उम्मीदवारों को यह सुविधा दी है। परीक्षा में बदलाव के लिए लिंक एक्टिव होने के बाद उम्मीदवार अपने केंद्रों की जांच कर अपनी पसंद का केंद्र चुन सकेंगे।

14 – 15 फरवरी को हुई थी प्रीलिम्स परीक्षा

इससे पहले RBI असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा 14 और 15 फरवरी को आयोजित हुई थी, जिसका रिजल्ट 17 मार्च को जारी किया गया था। इसके बाद RBI ने मेंस परीक्षा की तारीख 29 मार्च घोषित की थी, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया। वहीं, अब नए शेड्यूल के मुताबिक 22 नवंबर को होने वाली असिस्टेंट मेंस परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे। ऐसे में कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करते रहें।

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें

 

[ad_2]

Source link

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,427FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

%d bloggers like this: