Rajnath Singh says about Coronavirus Vaccination of Modi Govt Ministers | Corona Vaccine: विपक्ष के सवाल पर राजनाथ सिंह का जवाब, बताया- मोदी सरकार के मंत्री कब लगवाएंगे टीका?

0
60

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए भारत में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया है और पहले दिन देशभर में करीब 1.91 लाख लोगों को टीका लगाया गया. इस बीच विपक्ष के नेता लगातार सवाल उठा रहे हैं कि मोदी सरकार (Modi Govt) के मंत्री कोरोना टीका कब लगवाएंगे. इस सवाल का जवाब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने दिया है.

मोदी सरकार के मंत्रियों को कब लगेगा कोरोना टीका?

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कोरोना वैक्सीनेशन (Vaccination) को लेकर खुलकर बात की. इस दौरान मोदी सरकार के मंत्रियों को वैक्सीन लगवाने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘जहां तक हम लोगों को टीका लगाने का सवाल है. मैं समझता हूं कि जब फ्रंटलाइन वॉरियर्स को वैक्सीन लगाने का काम पूरा हो जाएगा. इसके बाद 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा और उसी समय हम, राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोग भी वैक्सीन लगवाएंगे.’

जनता को वैज्ञानिकों और डॉक्टरों पर विश्वास: राजनाथ सिंह

इंटरव्यू के दौरान राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) से पूछा गया कि दुनियाभर के कई देशों में बड़े नेता वैक्सीन लगवा रहे हैं, लेकिन भारत में ऐसा नहीं हो रहा. आपको नहीं लगता कि वैक्सीन के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ाने के लिए हमारे देश के नेताओं को पहले वैक्सीन लगवानी चाहिए? इस पर राजनाथ सिंह ने कहा, ‘नहीं, मैं समझता हूं कि देश में वैक्‍सीन का अंतिम ट्रायल हो चुका है और जनता इसे इस रूप में नहीं लेगी. जनता को देश के वैज्ञानिकों व डॉक्‍टरों पर विश्‍वास है और हम लोग भी जनता को आश्वस्त कर रहे हैं.’

ये भी पढ़ें- टीकाकरण शुरू होने के साथ ही भारत के लिए आई खुशखबरी, इस देश ने खोला बॉर्डर

लाइव टीवी

विपक्ष ने उठाया था नेताओं के वैक्सीन नहीं लगवाने पर सवाल

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने शनिवार को कोरोना वैक्‍सीनेशन (Corona Vaccination)  पर सवाल उठाते हुए पूछा था कि सरकार के मंत्रियों ने कोरोना वैक्‍सीन (Coronavirus Vaccine)  क्‍यों नहीं लगवाई, जबकि विदेशों में सबसे पहले राष्‍ट्र प्रमुखों ने ही कोरोना का टीका लगवाया है.

पहले दिन वैक्सीनेशन का टारगेट नहीं हो पाया पूरा

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में शनिवार (16 जनवरी) को टीकाकरण अभियान की शुरुआत के पहले दिन 1.91 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई. हालांकि सरकार पहले दिन टारगेट पूरा करने में सफल नहीं रही. मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक सरकार ने पहले दिन 3 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा था.



Source link