Rajesh khanna was in pain he was ready to shoot an ad film throwback story pr

0
11

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के स्टारडम को लेकर बॉलीवुड के गलियारों में कई तरह के किस्से सुने सुनाए जाते हैं. राजेश खन्ना की पॉपुलैरिटी की और उनके घमंडी रवैये के कई किस्से आपने सुने होंगे लेकिन कम ही लोगों को पता होगा कि काका एक ऐसे सुपरस्टार थे जो ठान लेते थे उसे किसी भी हालत में पूरा करके ही छोड़ते थे. जीवन के आखिरी पल तक उन्होंने जो कमिटमेंट किया उसे निभाया. एक बार तो ऐसा हुआ कि जब उन्हें एक शूटिंग का ऑफर मिला तो उनके पैर में हेयरलाइन फ्रैक्चर था बावजूद इसके शूटिंग करने पहुंच गए थे.

कमिटमेंट की वजह से गेस्ट भी बने और ऐड भी किया
राजेश खन्ना कभी किसी फिल्म में गेस्ट अपीयरेंस के तौर पर नजर नहीं आते थे. लेकिन दोस्ती में किए गए कमिटमेंट के लिए ये नियम भी तोड़ा और एक फिल्म में गेस्ट अपीयरेंस में नजर आए अपने दोस्त और निर्माता निर्देशक बी सुभाष की खातिर फिल्म ‘डिस्को डांसर’ में गेस्ट अपीयरेंस करना सिर्फ दोस्ती में स्वीकार किया था. वहीं कभी राजेश ने स्टारडम के जमाने में किसी एड फिल्म में काम नहीं किया. पहली बार उन्होंने आर बाल्की के कहने पर एड फिल्म में भी काम किया था.

राजेश खन्ना को जब मिला ऐड फिल्म का ऑफर
राजेश खन्ना ने चूंकि कभी किसी ऐड फिल्म में काम नहीं किया था और खासतौर पर तब जब वो किसी से मिलना जुलना भी नहीं चाहते थे. काफी बीमार चल रहे काका को हैवेल्स फैन के विज्ञापन में काम करने का ऑफर मिला. उनके विज्ञापन में काम करने की उम्मीद ना के बराबर थी. इसके निर्देशन की जिम्मेदारी मशहूर ऐड फिल्म मेकर और फिल्म डायरेक्टर आर बाल्की को दी गई थी और बाल्की के काफी समझाने बुझाने पर राजेश खन्ना इस ऐड को करने के लिए तैयार हो गए.

शूटिंग से पहले राजेश खन्ना का पैर टूट गया
जब शूटिंग की डेट के लिए राजेश खन्ना को फोन किया गया तो पता चला कि उनके पैर में हेयरलाइन फ्रैक्चर आ गया है. सूजन इतनी अधिक थी कि जूते पहनना और खड़े होना मुश्किल था. जब राजेश खन्ना से पूछा गया कि आप शूटिंग कर पाएंगे ? तो जवाब दिया ‘कमिटमेंट किया है तो मैं जरूर करूंगा’. राजेश दो दिन पेनकिलर्स लेकर हॉस्पिटल में एडमिट रहे और उसके बाद हॉस्पिटल से सीधे बैंगलोर शूटिंग करने पहुंच गए.

राजेश खन्ना व्हीलचेयर पर शूटिंग करने पहुंचे
राजेश खन्ना शूटिंग के लिए अपने साथ एक हेयर स्टाइलिस्ट और एक हेल्पर बॉय को भी साथ ले गए थे. काका अपने वैनिटी वैन में शूटिंग के लिए तैयार हुए. सफेद रंग की शर्ट पर ब्लैक बो लगाकर काले रंग का टक्सीडो पहनकर तैयार हुए. उनके लिए चलना मुश्किल हो रहा था तो स्टेडियम के अंदर व्हील चेयर पर पहुंचे. शूटिंग शुरू होते ही सारे दर्द भूलकर टेक देते रहे और जब पैकअप हुआ तो पूरी टीम ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया.

ये भी पढ़िए-40 Years Of Kaalia: ‘कालिया’ के डायलॉग आज भी किए जाते हैं याद, वही बोलने को अमिताभ बच्चन नहीं थे तैयार

डायरेक्टर आर बाल्की ने राजेश की गर्दन हिलाने वाली अदा के साथ उनका फेमस गाना ‘ये शाम मस्तानी’ को कोरस में गवाते हुए शूट करवाया.  ‘उनके फैंस उन्हें कभी नहीं छोड़ सकते’ विज्ञापन इस पंच लाइन पर खत्म होता है. राजेश ऐड की शूटिंग वक्त इतने उत्साहित थे जैसे ये उनकी पहली फिल्म हो.

Tags: Rajesh khanna, Throwback

Source link