Rahul Gandhi said amidst tension on Delhi border- time to choose side, I along with farmers | दिल्ली बॉर्डर पर तनाव के बीच राहुल गांधी बोले- साइड चुनने का समय, मैं किसानों के साथ

0
25

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान हुई हिंसा को लेकर कई किसान नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज होने की बात कही है. उन्होंने गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर गतिरोध को लेकर कहा कि अब एक पक्ष चुनने का समय है और वह किसानों एवं उनके शांतिपूर्ण आंदोलन के साथ खड़े हैं.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘एक साइड चुनने का समय है. मेरा फैसला साफ है. मैं लोकतंत्र के साथ हूं, मैं किसानों और उनके शांतिपूर्ण आंदोलन के साथ हूं.’

हिंसा मामले में UAPA के तहत मामला दर्ज

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने एफआईआर में नामजद किसान नेताओं के विरुद्ध गुरुवार को लुक आउट सर्कुलर (LOC) जारी किया. इसके साथ ही अपनी जांच तेज करते हुए पुलिस ने लाल किले पर हुई हिंसा के संबंध में राजद्रोह (UAPA) का मामला भी दर्ज किया है. एफआईआर में संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के छह प्रवक्ताओं सहित 37 किसान नेताओं के नाम हैं. इनमें केंद्र सरकार के साथ बातचीत करने आने वाले 40 में 30 किसान नेताओं के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:- दो अन्य किसान संगठनों ने छोड़ा साथ, राकेश टिकैत को लेकर कही ये बात

समझौता तोड़ने के लिए जारी हुआ नोटिस

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ट्रैक्टर रैली के संबंध में पुलिस के साथ समझौते को तोड़ने के लिए राकेश टिकैत, योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav), बलदेव सिंह सिरसा, बलबीर एस राजेवाल सहित 20 किसान नेताओं को लुकआउट नोटिस (Lookout Notic) भेजे गए हैं. उन्हें 3 दिनों के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है. दिल्ली पुलिस गुरुवार को गाजीपुर बॉर्डर पहुंची और राकेश टिकैत के टेंट पर लुकआउट नोटिस चिपकाया. नोटिस में उनसे जल्द जवाब देने के लिए कहा गया है.

LIVE TV



Source link