पंजाब के मंत्री रंधावा ने फर्जी वीडियो वायरल होने पर शिकायत दर्ज कराई

0
162

चंडीगढ़: पंजाब सरकार के मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफॉर्म पर एक फर्जी वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्हें गुरु नानक देव के बारे में टिप्पणी करते हुए दिखाया गया है जबकि उन्होंने ऐसा कुछ कहा ही नहीं है। कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया कि यह उनकी छवि खराब करने का एक कुत्सित प्रयास है। उन्होंने कहा कि वह एक सिख हैं और वह गुरुओं का कभी भी अपमान करने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं।प्रदेश सरकार के जेल मंत्री रंधावा ने यह शिकायत बटाला थाने में दर्ज कराई है।
बटाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओपिंदरजीत सिंह घुमण ने कहा, ‘‘मंत्री की तरफ से हमें शिकायत मिली है। हमने इसे जांच के लिए प्रदेश साइबर अपराध प्रकोष्ठ को भेज दिया है।’’ रंधावा ने मीडिया से कहा कि वह पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता से भी इस बारे में गहन छानबीन कर इस कृत्य में शामिल दोषियों की पहचान करने के लिए कहेंगे।
उन्होंने कहा, ‘‘यह फर्जी वीडियो है। मैं चाहता हूं कि इस मामले में गहन छानबीन की जाए। मैं पुलिस प्रमुख से यह भी कहूंगा कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर उसे वितरित करने वाले दोषियों की पहचान कर उन्हें दंडित किया जाए।’’ मंत्री ने कहा, ‘‘वीडियो में आवाज को संपादित किया गया है और कुछ शब्द मेरे हवाले से कहे गए हैं जो मैंने बोले ही नहीं हैं।’’ रंधावा ने जोर देकर कहा कि उन्होंने गुरु साहिब से किसी भी व्यक्ति की तुलना नहीं की जैसा कि दावा किया जा रहा है।