Punjab : Cm Captain Amarinder Singh Hoisted National Flag In Patiala – पटियाला में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने फहराया तिरंगा, पढ़ें – पंजाब में कहां किसने किया ध्वजारोहण 

0
73

अमर उजाला नेटवर्क, पंजाब
Updated Tue, 26 Jan 2021 01:10 PM IST

पटियाला में सलामी लेते पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह।

पटियाला में सलामी लेते पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह।
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

पंजाब में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। राज्य स्तरीय समारोह पटियाला में आयोजित किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। इस दौरान सीएम ने कहा कि वह किसानों के साथ हैं। 

बठिंडा के हॉकी स्टेडियम में कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने की रस्म अदा की। कोरोना के कारण समागम में केवल पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे। इस बार स्कूली बच्चों की परेड भी नहीं हुई।  रोपड़ में पंजाब सरकार के मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने नेहरू स्टेडियम में राष्ट्रीय झंडा फहराया। इस दौरान उन्होंने जरूरतमंदों को सिलाई मशीनें बांटीं और सतलुज दरिया पर लगे गेटों का उद्घाटन किया।

लुधियाना में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह गुरुनानक देव स्टेडियम में आयोजित किया गया। समारोह में मुख्य मेहमान कैबिनेट मंत्री सुखबिंदर सरकारिया थे। उन्होंने तिरंगा झंडा फहराने की रस्म अदा की और परेड की सलामी ली। गणतंत्र दिवस समारोह में दौरान बेहतरीन काम करने वालों को सम्मानित किया गया।  अमृतसर में गुरु नानक स्टेडियम में पंजाब के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने तिरंगा झंडा फहराया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती, तब तक पंजाब सरकार इन कानूनों के विरुद्ध संघर्ष जारी रखेगी। कांग्रेस किसानों के इस आंदोलन को पूरा समर्थन देती रहेगी।    


कपूरथला के गुरु नानक स्टेडियम में कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस समय दौरान विभिन्न विभागों की ओर से झांकियां पेश की गई। कोरोना के समय बेहतरीन कार्य करने वालों और विभिन्न क्षेत्रों में बढिया प्रदर्शन करने वालों को सम्मानित किया गया।  

मुक्तसर के गुरु गोबिंद सिंह खेल स्टेडियम में जिला प्रशासन की ओर से आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में मनप्रीत सिंह बादल ने पहुंचकर राष्ट्रीय ध्वज फहाराया। जलालाबाद-टिब्बी साहिब रोड के पास शहीद भगत सिंह स्मारक पर शहीद भगत सिंह क्लब की ओर से जवानों व किसानों को समर्पित गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किया गया।  

जालंधर में गणतंत्र दिवस में कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने तिरंगा फहराया। इस दौरान कोरोना काल में मुख्य भूमिका निभाने वाले लोगों को सम्मानित किया गया। वहीं संगरूर में स्थानीय पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस दौरान झंडा फहराने की रस्म कैबिनट मंत्री गुरप्रीत सिहं कांगड़ ने अदा की। फतेहगढ़ साहिब में मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर पंजाब के खाद्य आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने की रस्म अदा की।

Source link