Punjab BJP General Secretary Malvinder Singh Kang resigns, put information in WhatsApp group | पंजाब भाजपा के महामंत्री मालविंदर सिंह कंग ने दिया इस्तीफा, व्हाट्सऐप्प ग्रुप में डाली जानकारी

0
51


  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab BJP General Secretary Malvinder Singh Kang Resigns, Put Information In WhatsApp Group
पंजाब18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब भाजपा के प्रदेश महामंत्री मालविंदर सिंह कंग।

  • मालविंदर सिंह कंग भारतीय जनता पार्टी की पंजाब इकाई के महामंत्री हैं और प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा के करीबी हैं
  • पंजाब में सिख चेहरे तलाश रही पार्टी के लिए सिख नेताओं का इस्तीफा दे दिए जाना अच्छा संकेत नहीं

पंजाब में भाजपा के प्रदेश महामंत्री मालविंदर सिंह कंग ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, पर सूत्रों के मुताबिक चर्चा है कि कंग ने इस्तीफा कृषि कानूनों के विरोध में दिया है। भाजपा में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि कंग ने कृषि कानूनों के विरोध में इस्तीफा दिया है। इससे पहले भी पंजाब में भाजपा के कई नेता इसी वजह से पार्टी छोड़ चुके हैं।

दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को लेकर आक्रोश आए दिन बढ़ता ही जा रहा है। इस आक्रोश का निशाना सीधे-सीधे भारतीय जनता पार्टी बन रही है। एक और जहां किसान आए दिन भाजपा नेताओं का घेराव कर रहे हैं, वहीं अकाली दल के गठबंधन तोड़ लेने के बाद भाजपा कहीं न कहीं भीतरघात से भी जूझने लगी है। इसी के चलते शनिवार को पार्टी के प्रदेश महामंत्री मालविंदर सिंह कंग ने इस्तीफा दे दिया। हालांकि अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, पर सूत्रों के मुताबिक चर्चा है कि कंग ने इस्तीफा कृषि कानूनों के विरोध में दिया है।

मालविंदर सिंह कंग भाजपा पंजाब के महामंत्री हैं और प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा के करीबी हैं। पता चला है कि मालविंदर सिंह कंग ने इस्तीफा दे दिया। शनिवार को ये सूचना पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों के व्हाट्सऐप्प ग्रुप में डाली गई है। दूसरी ओर यह खास तौर पर बताने योग्य बात यह भी है कि भारतीय जनता पार्टी पंजाब में सिख चेहरो की तलाश में है। ऐसे में पार्टी के सिख नेताओं की तरफ से इस्तीफा दे दिए जाना पार्टी की पंजाब इकाई के लिए कोई अच्छा संकेत नहीं माना जा सकता।



Source link