Punjab: A dozen big celebrities joined Aam Aadmi Party in presence of Jarnail Singh and Harpal Singh Cheema | Punjab: Aam Aadmi Party में शामिल हुईं करीब एक दर्जन बड़ी हस्तियां

0
110

चंडीगढ़: पंजाब में आम आदमी पार्टी से जुड़ने वालों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है. पंजाब के अलग-अलग जिलों में कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं. इससे प्रदेश कैडर का हौसला बढ़ा हुआ है. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, दिल्ली से विधायक व पंजाब में पार्टी के प्रभारी जरनैल सिंह और पंजाब विधान सभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा की मौजूदगी में कई कार्यकर्ता सोमवार को पार्टी में शामिल हुए.

पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं का स्वागत करते हुए पार्टी के पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग रोजाना पार्टी में शामिल हो रहे हैं. दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे सराहनीय कामों के कारण लोगों का आम आदमी पार्टी की ओर झुकाव हो रहा है.

बता दें कि पंजाब के फिरोजपुर के रहने वाले और पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के वकील मनजिंदर सिंह भुल्लर सोमवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. भुल्लर पंजाब यूनिवर्सिटी में कानून की पढ़ाई करते समय कई सामाजिक गतिविधियों में और एनएसयूआई के अध्यक्ष के रूप में कई वर्षों तक राजनीतिक कामों में शामिल रह चुके हैं. उन्होंने कहा कि वो आम आदमी पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए हैं.

गौरतलब है कि भुल्लर लंबे समय से ड्रग्स के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चला रहे हैं. उन्होंने नशे के खिलाफ हुसैनीवाला शहीद स्मारक से चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास तक 225 किलोमीटर का पैदल मार्च किया था. पंजाब सरकार द्वारा हस्ताक्षरित बिजली खरीद समझौते के खिलाफ भी उनके द्वारा एक अभियान चलाया गया था.

भुल्लर ने कहा कि पंजाब में शराब माफिया सहित विभिन्न माफियाओं के खिलाफ उनके द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. वो सक्रिय रूप से किसान आंदोलन में भाग ले रहे हैं और आंदोलन शुरू होने के बाद से ही दिल्ली के टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर किसानों के लिए काम कर रहे हैं.

वहीं फाजिल्का जिले के जलालाबाद निर्वाचन क्षेत्र से हरजीत सिंह, जो तीन बार जिला परिषद के सदस्य रहे हैं और कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष थे, आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. उन्होंने बताया कि कैप्टन सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया.

इसके अलावा मुक्तसर जिले के मलोट विधान सभा क्षेत्र से सुखमिंदर सिंह सरन, पंजाब नेशनल राजीव गांधी ब्रिगेड (कांग्रेस) मीडिया सचिव और राज्य उपाध्यक्ष, सोमवार को आप में शामिल हो गए.

सुखमिंदर सिंह सरन के साथ उनके साथी प्रकाश सिंह सरां (पंजाबी लोक गायक), कुलदीप सिंह भंगचढ़ी, वाइस चेयरमैन इलेक्ट्रोहोमियोपैथी वेलफेयर सोसाइटी (पंजाब), वरिष्ठ अकाली नेता कश्मीर सिंह और डॉक्टर जसवीर सिंह पन्नू, वाइस चेयरमैन लैब एसोसिएशन (पंजाब) भी पार्टी में शामिल हुए.

वहीं मोहाली जिले की प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता अंजु चौधरी ने डेरा बस्सी और जीरकपुर के अपने सहयोगियों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल होने की घोषणा की. 

इस मौके पर पंजाब विधान सभा के नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि नया पंजाब बनाने के लिए राज्यभर से बड़ी संख्या में लोग पार्टी में शामिल हो रहे हैं. पार्टी द्वारा किए जा रहे कामों की लोगों द्वारा सराहना की जा रही है.



Source link