Propose Day पर राजस्थान पुलिस ने ‘डर’ के पोस्टर के साथ दिया संदेश, कहा- ‘ना’ का भी करें सम्मान

0
27

नई दिल्ली. बॉलीवुड फिल्मों के पोस्टर के जरिए इन दिनों कई राज्यों की पुलिस ट्वीट कर लोगों को संदेश देने की पूरी कोशिश में जुटी हुई है. महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बाद अब राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) भी इस दिशा में चल पड़ी है. हर साल 8 फरवरी को दुनियाभर में प्रपोज डे (Propose Day) मनाया जाता है. इसी प्रपोज डे को लेकर राजस्थान पुलिस द्वारा एक ट्वीट किया गया है, जो इस वक्त सोशल मीडिया वायरल हो रहा है. इस ट्वीट में राजस्थान पुलिस ने बॉलीवुड के ‘बादशाह’ शाहरुख खान की फिल्म ‘डर’ के एक पोस्टर के साथ लोगों के बीच एक संदेश देने का प्रयास किया है.

इस ट्वीट में राजस्थान पुलिस ने लिखा है, ‘प्रपोज डे पर ‘ना’ का भी सम्मान करें. महिला का पीछा, छेड़छाड़ या जबरन दोस्ती करना एक गंभीर अपराध है, #IPC की धारा 354D के तहत 3 वर्ष तक की कड़ी सजा का प्रावधान है. इस ट्वीट में फिल्म ‘डर’ के एक मशहूर गाने ‘तू हां कर या ना कर’ का ग्रैब लगाया गया है, जिसमें शाहरुख खान अभिनेत्री जूही चावला के पोस्टर के नीचे खड़े नजर आ रहे हैं. राजस्थान पुलिस के इस ट्वीट का साफ मतलब है कि प्रपोज डे पर कोई भी फिल्म ‘डर’ के शाहरुख खान न बनें.

(फोटो साभारः Twitter @PoliceRajasthan)

बता दें, फिल्म ‘डर’ में शाहरुख जूही से एक तरफा प्यार करते नजर आए थे और जब जूही ने उनके प्यार को ठुकरा दिया था, तो उन्होंने हर हदें पार कर दी थी. वह जूही से जबरन प्यार करना चाहते थे. 24 दिसंबर, साल 1993 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया था. इस फिल्म में शाहरुख और जूही चावला के अलावा सनी देओल भी लीड रोल में थे. इस फिल्म के डायरेक्टर यश चोपड़ा थे.



Source link