Priyanka Gandhi vadra says if our party comes into power in Assam we will bring a law to cancel CAA | असम में बोलीं प्रियंका गांधी वाड्रा- सत्ता में आए तो रद्द कर देंगे CAA, 5 लाख सरकारी नौकरियों का भी किया वादा

0
14

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के असम दौरे का दूसरा दिन है. आज उन्होंने तेजपुर में रैली की. इस रैली में कांग्रेस महासचिव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर असम में कांग्रेस को सत्ता मिलती है तो वो संशोधित नागरिकता कानून को रद्द करने के लिए नया कानून लाएगी. उन्होंने युवाओं को लुभाने के लिए नौकरियों का वादा भी किया. प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि असम में कांग्रेस की सरकार बनती है तो कम से कम 5 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी. 

प्रियंका गांधी ने तेजपुर रैली में वादों की झड़ी लगा दी. उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनेगी तो बिजली की 200 यूनिट आप लोगों को मुफ्त में मिलेंगे. बिजली के बिल से आपके 1400 रुपये हर महीने बच जाएंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस असम में सत्ता में आती है, तो वह ‘गृहिणी सम्मान’ के तौर पर गृहिणियों को हर महीने दो हजार रुपये देगी.

असम की महिलाओं से की ये अपील 

इससे पहले प्रियंका ने सोमवार को विश्वनाथ जिले के गोहपुर में स्वयं सहायता समूह के सदस्यों और चाय बागान में काम करने वाली महिलाओं से बातचीत की. उन्होंने असम की महिलाओं से आग्रह किया कि वे आगामी चुनाव में जिम्मेदारी से मतदान करें क्योंकि यह उनके और उनके बच्चों के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. उन्होंने दावा किया कि राज्य में महिलाओं के प्रति अपराध की दर देश में सबसे ज्यादा है और वर्तमान सरकार ने स्थिति को सुधारने के लिए कुछ नहीं किया.

ये भी पढ़ें- ममता सरकार पर बरसे CM योगी,  बोले- दो मई के बाद जान की भीख मांगेंगे TMC के गुंडे

असम में इस दिन है मतदान

बता दें कि असम की 126 सीटों के लिए 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को तीन चरणो में मतदान होना है और 2 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे. इसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा असम में रैलियां कर रही हैं.  उन्होंने असम के साधारु में चाय बागान के कर्मचारियों के साथ चाय की पत्तियां भी तोड़ीं.  

LIVE TV

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘चाय बागान के श्रमिकों का जीवन सच्चाई और सादगी से भरा हुआ है और उनका श्रम देश के लिए बहुमूल्य है. आज उनके संग बैठकर उनके कामकाज, घर परिवार का हालचाल जाना और उनके जीवन की कठिनाइयों को महसूस किया.’

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आगे लिखा कि उनसे मिला प्रेम और ये आत्मीयता नहीं भूलूंगी. 



Source link