Prahlad Lodhi Case : प्रहलाद लोधी मामले में फिर राज्यपाल से आग्रह करेगी मध्‍यप्रदेश भाजपा

0
138

भोपाल। स्टेट ब्यूरो। Prahlad Lodhi Case पवई विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता पर अब भी असमंजस बरकरार है। भारतीय जनता पार्टी एकबार फिर राज्यपाल लालजी टंडन से आग्रह करेगी कि वे चुनाव आयोग को स्मरण पत्र भेजकर लोधी के मामले में परामर्श लें। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि जल्द ही हम राज्यपाल से मिलने वाले हैं ताकि वे विधानसभा अध्यक्ष की हठधर्मिता के मामले में हस्तक्षेप करें।

भार्गव ने कहा कि लोधी मामले में हाईकोर्ट के आदेश पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा था कि फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में अपील पेंडिंग है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वहां से कोई आदेश हुआ नहीं है, ऐसे में लोधी को उसके संवैधानिक अधिकारों का उपयोग करने का अधिकार होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम जल्द ही राज्यपाल से भी यही आग्रह करेंगे। राजभवन ने इस मामले में चुनाव आयोग को पत्र भेजकर प्रहलाद लोधी की सदस्यता को लेकर तकनीकी स्थिति का खुलासा करने का आग्रह किया है। राजभवन की ओर से विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति से भी संपर्क किया था लेकिन दोनों के बीच बातचीत नहीं हो पाई थी।

उल्लेखनीय है कि पवई से भाजपा विधायक लोधी को तहसीलदार से पिटाई मामले में स्पेशल कोर्ट द्वारा दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने 2 नवंबर को लोधी की सदस्यता समाप्त कर चुनाव आयोग को सीट रिक्त होने की सूचना भेज दी थी। प्रदेश में इस मामले को लेकर भाजपा आंदोलित है और उसने विधानसभा अध्यक्ष पर राजनीतिक द्वेषवश जल्दबाजी में निर्णय लेने का आरोप भी लगाया है।