Piyush Goyal started special train from Mau-Delhi on the recommendation of former IAS officer AK Sharma | PM मोदी के खास IAS अधिकारी की सिफारिश पर रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन

0
97

लखनऊ: वॉलेंटरी रिटायरमेंट (Voluntary Retirement) के बाद हाल में उत्तर प्रदेश विधान परिषद (UP Legislative Council) के सदस्य चुने गए पूर्व IAS अरविंद कुमार शर्मा (Arvind Kumar Sharma) की सिफारिश को स्वीकार करते हुए रेल मंत्रालय ने मऊ से दिल्ली के लिए स्पेशन ट्रेन सेवा आरंभ कर दी है. 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया ट्वीट

रेल मंत्री ने पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा, ‘A.K Sharma जी के आग्रह पर रेलवे ने आज दिल्ली से उत्तर प्रदेश के मऊ के बीच स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया. COVID टीकाकरण के शुरू होने के साथ ही इस ट्रेन के चलने से क्षेत्र के नागरिकों को सुविधा होगी और आर्थिक गतिविधियों में तेजी आएगी.’ 

हफ्ते के इन दो दिनों में चलेगी ट्रेन

बताते चलें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण मऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन पिछले कुछ महीने पहले बंद कर दिया गया था. ऐसे में मऊ से दिल्ली आने जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी. लेकिन रेलवे प्रशासन द्वारा 05025 मऊ-आनंद विहार टर्मिनस द्विसाप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 24 जनवरी से शुरू करने के फैसले से नागरिकों को जरूर राहत मिलेगी. यह ट्रेन अगले आदेश तक मऊ से प्रत्येक रविवार और मंगलवार को एवं 05026 आनंद विहार टर्मिनस से मऊ के लिए प्रत्येक सोमवार एवं शुक्रवार को चलाई जाएगी.

ये भी पढ़ें:- कोरोना मुक्त होने की कगार पर पहुंचा ये राज्य, पिछले 24 घंटों में मौत का आंकड़ा रहा 0

PM Modi के मानें जाते हैं करीबी

गौरतलब है कि पूर्व IAS अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के करीबी माने जाते हैं. शर्मा हाल ही में वॉलेंटरी रिटायरमेंट लेकर भाजपा (BJP) में शामिल हुए थे. उसके फौरन बाद ही उन्हें पार्टी ने विधान परिषद सदस्य (MLC) बनाया था. माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के अगले मंत्रिमंडल विस्तार में उन्हें कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी दी जा सकती है. 

LIVE TV



Source link