Pargat Singh का Kejriwal से सवाल, सदियों से सभ्यता का केंद्र कही जाने वाली पंजाब की जमीन पर आप कौन सी शिक्षा क्रांति लाएंगे?

0
6


चंडीगढ़ : पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा कि आप नेता को बताना चाहिए कि सदियों से सभ्यता का केंद्र कही जाने वाली और जिसने लोगों को पढ़ना-लिखना सिखाया है, इस जमीन पर वह कौन सी शिक्षा क्रांति लाएंगे।

शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि यह केजरीवाल द्वारा इस्तेमाल किया गया एक और नापाक तरीका था और केजरीवाल को पंजाब के बारे में कुछ भी नहीं पता था। उन्होंने कहा कि शायद अरविंद केजरीवाल इस तथ्य को भूल गए थे कि वे उस देश के लोगों को बहकाने की कोशिश कर रहे थे जहां वेद, उपनिषद और अन्य शास्त्र लिखे गए थे। कुछ समय बाद, लोगों ने पढ़ना-लिखना शुरू किया। परगट सिंह ने आगे कहा कि पंजाब वह भूमि है जहां महान गुरुओं के वचन गुरु ग्रंथ साहिब में दर्ज हैं और लोगों को जीवन में मार्गदर्शन देते हैं।

परगट सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में शिक्षा क्रांति लाने की बात कही है लेकिन जमीनी हकीकत से अनजान किसी बाहरी व्यक्ति द्वारा की गई टिप्पणियों का यह एक और उदाहरण है। वह पंजाब में जीवित रहने के लिए राजनीतिक प्रमुखता हासिल करने के लिए संकीर्णता पर निर्भर है।



Source link