Pakistan is collaborating with Khalistani organisations to tarnish the image of India | भारत की छवि खराब करने की बड़ी साजिश का खुलासा, खालिस्तानी संगठनों के साथ मिल Pakistan दे रहा अंजाम

0
82

नई दिल्ली: कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) के नाम पर ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाकर भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने की साजिश चल रही है. अब इस मामले में खुलासा हुआ है कि इसके पीछे पाकिस्तान का बड़ा हाथ है और इसमें खालिस्तानी संगठन (Khalistani Organization) की बड़ी मुहिम शामिल है.

पाकिस्तानी दूतावास कर रहा है मदद

सूत्रों के अनुसार, कनाडा, यूके, जर्मनी और अमेरिका जैसे देशों में सक्रिय खालिस्तानी संगठन (Khalistani Organization) मोदी सरकार और भारत को बदनाम करने की बड़ी मुहिम में शामिल हैं. इस काम में सिख फॉर जस्टिस (SFJ) जैसे खालिस्तानी संगठन का कनाडा, यूके और अमेरिका में स्थित पाकिस्तानी दूतावास मदद कर रहा है.

ये भी पढ़ें- Greta Thunberg ने किसान आंदोलन पर फिर किया ट्वीट, अब जारी किया अपडेटेड टूलकिट डॉक्यूमेंट

लाइव टीवी

पाकिस्तान ने पीआर एजेंसियों को काम पर लगाया

पाकिस्तान (Pakistan) की आईएसआई (ISI) ने भारत को बदनाम करने के लिए कुछ पीआर एजेंसी को भी काम पर लगाया है, जो कई देशों में सांसद, बड़ी हस्तियों और बड़ी संख्या में मौजूद फॉलोवर्स वाले ट्विटर हैंडल्स के जरिए भारत सरकार को बदनाम करने में लगी हैं.

भारत में मौजूद लोग भी इस मुहिम में शामिल

भारत के खिलाफ हो रहे ट्वीट्स को पाकिस्तानी हैंडल्स हजारों की संख्या में रीट्वीट कर रहे हैं. भारत मे मौजूद कुछ संघठन, पत्रकार और नक्सलियों से जुड़े कुछ लोग खालिस्तानी संगठनों (Khalistani Organization) के साथ मिलकर भारत के खिलाफ मुहिम में लगे हैं, जिससे मोदी सरकार को झुकाया जा सके.



Source link