One terrorist killed during encounter with security forces in Shopian | Kashmir: शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी ढेर, गोला-बारूद बरामद

0
10

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी मारा गया. मारा गया आतंकी इलाके में लंबे समय से सक्रिय था. पुलिस ने यह जानकारी दी.

आत्मसमर्पण के लिए मौका देने पर की फायरिंग

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के शिरमल क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की एक गुप्त सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चलने के बाद उन्हें आत्मसमर्पण के लिए एक मौका दिया गया. प्रवक्ता ने बताया कि हालांकि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की.

सज्जाद अहमद भट्ट था आतंकी का नाम

उन्होंने बताया कि इस दौरान हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से मिला. प्रवक्ता ने मारे गए आतंकवादी की पहचान अनंतनाग जिले के बडिगाम ऐशमुकम इलाके के रहने वाले सज्जाद अहमद भट के रूप में की. प्रवक्ता ने बताया कि भट का संबंध आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से था. प्रवक्ता ने बताया पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, वह पिछले साल सितंबर से सक्रिय था और कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल था.

आतंकी ठिकाने का भी भंडाफोड़

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि वहां से एक मैगजीन के साथ एक पिस्तौल, एक ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई. प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया और बाद में उसे नष्ट कर दिया गया.



Source link