northern railway latest news tractor rally, 22 trains are running late due to low visibility and other operational reasons | Train Update: किसान रैली और Low Visibility की वजह से रेलवे के ऑपरेशंस में बदलाव, जानिए डिटेल

0
88

नई दिल्ली: उत्तर भारत में गणतंत्र दिवस (Republic Day) की सुबह घने कोहरे की चादर छाई थी. इस वजह से 22 ट्रेनें लेट हुईं. वहीं दिल्ली में जारी किसान आंदोलन के बीच ट्रैक्टर रैली को लेकर रेलवे को अतिरिक्त तैयारी करनी पड़ी. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने इस बावत ट्रेन हैंडलिंग प्लान भी बनाया. उत्तर रेलवे क्षेत्र (Northern Railway region) में देरी से चल रही इन ट्रेनों की वजह लो विजिबिलिटी और रेलवे के अन्य ऑपरेशन बताए गए हैं. भीषण ठंड और घने कोहरे की वजह से रेल यातायात प्रभावित हो रहा है. कई ट्रेनें एक से तीन घंटे लेट से चल रही हैं. 

ट्रैक्टर रैली की वजह से भी बदलाव

किसानों की ट्रैक्टर रैली (Farmer’s Tractor Rally) की वजह से रेलवे ने ट्वीट कर 26 जनवरी के ट्रेन हैंडलिंग प्लान की जानकारी दी. उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से निरस्त और परिचालन के समय को पुनर्निधारित करने का फैसला किया. इस वजह से आनंद विहार टर्मिनल पर जाने वाले ट्रेनों का शेड्यूल बदलना पड़ा.गाजियाबाद और साहिबाबाद रेलवे स्टेशनों पर भी ट्रेन ठहराव होगा. 

वहीं कोहरे की वजह से 26 जनवरी को ये रेलगाड़ियां देरी से चलीं लेट हुईं.

देर से चल रही हैं ये ट्रेनें

कुछ प्रमुख ट्रेनों की बात करें तो ये ट्रेन देरी से चल रहीं है.

02569 – दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल
02801-  पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम स्पेशल
05955- डिब्रूगढ़-दिल्ली स्पेशल
04005- सीतामढ़ी-आनंद विहार T स्पेशल
02563- सहरसा-नई दिल्ली स्पेशल
02555- गोरखपुर-नई दिल्ली स्पेशल
02721- हैदराबाद-निजामुद्दीन स्पेशल

ss

ये भी पढ़ें – Republic Day 2021: किसानों का Tractor March आज, किले में तब्दील हुई Delhi; देखें Traffic Advisory

कोरोना काल में प्रमुख ट्रेनों को इजाजत

कोरोना काल मे ट्रेनों का परिचालन बहुत कम हो रहा है. मुख्य ट्रेनें ही इन दिनों चल रही हैं. ऐसे में कोहरे की वजह से ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गई है. यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों को चलाया जा रहा है. नई दिल्ली हो या फिर उत्तर भारत का प्रमुख स्टेशन हर जगह लोग अपनी ट्रेन का इंतजार करते नजर आए.

उत्तर भारत में भी ठंड और कोहरे की वजह से आम जनजीवन बरी तरह प्रभावित हो रहा है. ट्रेन यातायात प्रभावित होने की वजह से यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. उत्तर भारत में कोहरे (Fog) का कहर क्या शुरू हुआ सुपर फास्ट (Superfast Trains) और प्रीमियम ट्रेनों (Rajdhani Express) की रफ्तार भी थम गई है. 

LIVE TV



Source link