NIA files chargesheet against KLF member Dharminder Singh aka Dhana in Khalistan narco terror case in Delhi | Khalistan Narco Terror Case: NIA ने खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के धरमिंदर सिंह के खिलाफ फाइल की चार्जशीट

0
17

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने नार्को-टेरर इन्वेस्टिगेशन केस में शनिवार को प्रतिबंधित आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF) के धरमिंदर सिंह उर्फ धाना के खिलाफ पाकिस्तान से तस्करी की हुई हेरोइन को प्राप्त करने और उसे बेचकर मिले पैसों का इस्तेमाल करने के लिए चार्जशीट दायर की है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए ने मोगा के निवासी आतंकवादी धाना के खिलाफ आईपीसी और नार्कोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट की कई धाराओं के तहत पंजाब के मोहाली में NIA स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दायर की.

एनआईए प्रवक्ता ने कहा कि आरोपी जजबीर सिंह समरा द्वारा पाकिस्तान (Pakistan) से तस्करी करके लाई गई ड्रग्स (Drugs) को लेकर धाना स्थानीय तस्करों को बेचता था. फिर इससे मिले पैसों को केएलएफ की गतिविधियों को और मजबूत करने के लिए समरा को सौंप देता था.

ये भी पढ़ें- Suicide Case: Arnab Goswami समेत 2 लोगों के खिलाफ में चार्जशीट फाइल

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बीते 29 मई को 10 आरोपियों के खिलाफ पहली चार्जशीट दायर की थी, जिसमें समरा, हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी, वरिंदर सिंह चहल, निर्मल सिंह उर्फ नीलधारी, सतपाल सिंह, हीरालाल, हरजीत सिंह उर्फ बग्गा, जसमीत सिंह हाकिमजादा, हरमीत सिंह उर्फ पीएचडी और जसबीर सिंह उर्फ शेरा शामिल हैं.

जान लें कि पंजाब पुलिस ने पिछले साल दिसंबर में समरा से 1.20 लाख रुपये की ड्रग्स और 500 ग्राम हेरोइन जब्त करने के बाद उसके खिलाफ एक मामला दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें- पकड़ा गया सनकी Serial Killer, गर्दन काटने के बाद शहर में घूमता था आरोपी

जांच से पता चला है कि पंजाब, दिल्ली और दुबई में स्थित नार्को-ट्रैफिकर्स, आतंकवादी तत्वों और हवाला ऑपरेटर्स से जुड़े लोगों का एक नेटवर्क हरमीत सिंह और हकीमजादा के इशारे पर चल रहा था.

LIVE TV



Source link