Muzaffarnagar: Crowds of farmers gathered in Mahapanchayat to support BKU | Muzaffarnagar: Rakesh Tikait का समर्थन करने महापंचायत में उमड़ी किसानों की भीड़, गाजीपुर कूच की अपील

0
16

मुजफ्फरनगर: केंद्र के नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेतृत्व में हो रहे प्रदर्शन के समर्थन में हजारों किसानों ने आज मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में एक महापंचायत (Mahapanchayat) में हिस्सा लिया. बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का रोने वाला वीडियो वायरल होने के बाद ये भीड़ यहां जुटी है.

किसानों से खचाखच भरा था GIC मैदान

आलम ये था कि महावीर चौक के पास जीआईसी मैदान किसानों से खचाखच भरा हुआ था. लोग गाजीपुर में यूपी गेट पर प्रदर्शन का समर्थन करने के लिए यहां एकजुट हुए थे. शहर की सड़कों पर सैकड़ों ट्रैक्टरों पर तिरंगा और किसान संगठनों के झंडे लहरा रहे थे. इस कारण यातायात बाधित रहा. क्षेत्र के किसानों के मुजफ्फरनगर सम्मेलन को देखते हुए राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के प्रमुख अजित सिंह ने भी बीकेयू को समर्थन दिया और उनके पुत्र जयंत चौधरी ने भी महापंचायत में हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें:- फ्री में मिलेगा LPG सिलेंडर! बस दो दिन का समय बाकी, जल्दी करें बुकिंग

बीकेयू अध्यक्ष ने बुलाई थी महापंचायत

पार्टी के उपाध्यक्ष चौधरी ने कहा कि आरएलडी के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंह ने बीकेयू के अध्यक्ष नरेश टिकैत और प्रवक्ता राकेश टिकैत से बात की. किसान नेता महेंद्र सिंह टिकैत के दोनों बेटे बीकेयू का नेतृत्व कर रहे हैं. गाजीपुर में हुई घटनाओं को लेकर बीकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने महापंचायत बुलाई थी. 

ब्रजघाट पर रोके गए हजारों किसान

इस बीच हापुड़ से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, ब्रजघाट में पुलिस ने अवरोधक लगाकर करीब दो सौ किसानों को दिल्ली जाने से रोका. लेकिन किसानों के हंगामे और विरोध प्रदर्शन के बाद किसानों को दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर की तरफ जाने दिया गया है. बीकेयू नेताओं ने किसानों से गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे धरने प्रदर्शन में पहुंचने की अपील की. वहीं बीकेयू नेताओं ने ब्रजघाट पर किसानों को रोके जाने की निंदा करते हुए कहा कि सरकार जितना किसानों का दमन करेगी उतना ही विरोध अधिक होगा.

ये भी पढ़ें:- इजरायली दूतावास के पास धमाका, मौके पर भारी पुलिसबल मौजूद

किसानों का दावा, दिल्ली की घटना एक षड्यंत्र

किसान नेताओं ने दिल्ली की घटना को षडयंत्र बताते हुऐ षडयंत्रकारियों का पर्दाफाश करने की भी बात कही है. भाकियू के प्रदेश सचिव कुशलपाल आर्य और मण्डल प्रवक्ता दिनेश खेडा ने गाजीपुर बॉर्डर पर तीन कृषि विधेयकों के विरोध में चल रहे धरने प्रर्दशन में क्षेत्र और प्रदेश के किसानों तथा भाकियू कार्यकर्ताओं से गाजीपुर बार्डर पर पहुंचने की अपील की है.

LIVE TV



Source link