Mumbai: BMC decided to convert Covid Centers into Vaccine Center | Mumbai: वैक्सीनेशन को लेकर BMC ने की बड़ी तैयारी, 1 दिन में 50 हजार लोगों को टीका देने की योजना

0
79

मुंबई: कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) से मंजूरी मिलने के बाद मुंबई में वैक्सीनेशन को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही है और इसके लिए बीएमसी (BMC) ने अपना ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है. 

वैक्सीन सेंटर में बदले जाएंगे कोविड सेंटर

वैक्सीनेशन के लिए बीएमसी (BMC) ने मुंबई के जंबो कोविड सेंटरों को वैक्सीन सेंटर (Vaccine Center) में बदलने का फैसला किया है. मुंबई के बीकेसी, नेस्को, दहिसर, मुलुडं, एमएससीआई जैसे कोविंड सेंटरो को वैक्सीन सेंटर मे बदला जाएगा.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- DCGI ने Covaxin और Covishield को दी मंजूरी, जानें दोनों वैक्सीन में कौन ज्यादा प्रभावी और कितनी है कीमत

अलग-अलग होंगे कोविड और वैक्सीन सेंटर

कोविड सेंटर और वैक्सीन सेंटर दोनों ही अलग-अलग होंगे, यानी कोविड के मरीज किसी भी तरह वैक्सीन लगवाने के लिए आए लोगो के संपर्क मे नहीं होंगे. मुंबई में कोरोना मंरीजो की संख्या कम होने के कारण जंबो कोविड सेंटर में कोरोना के ज्यादा मरीज नहीं, इसलिए बीएमसी इनका इस्तेमाल वैक्सीन सेंटर के लिए करेगी.

1 दिन में 50 हजार लोगों को वैक्सीन देने की योजना

बीएमसी (BMC) मुंबई में 100 वैक्सीन सेंटर (Vaccine Center) बनाने की तैयारी में है और हर वार्ड में 5 वैक्सीन सेंटर बनाए जाएंगे. इसके बाद एक दिन में 50 हजार लोगों को वैक्सीन देने की योजना है.



Source link