MLA हॉस्टल के पास टावर पर चढ़कर बोला ETT पास अध्यापक- 'CM Channi और Pragat Singh होंगे मेरी मौत के जिम्मेदार'

0
7


चंडीगढ़: ईटीटी टेट पास शिक्षक संघ शिक्षकों को न्याय दिलाने के चन्नी सरकार के प्रयासों से तंग आकर ईटीटी शिक्षक सोहन सिंह कल से एमएलए छात्रावास के पास बने टावर पर डटे हुए हैं। ठंड के मौसम में भी सोहन सिंह लगातार कईं समस्याओं का सामना कर अपनी मांगों के लिए लड़ रहे हैं। 
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में 180 ईटीटी शिक्षकों में 4500 ईटीटी शिक्षक सभी शर्तों को पूरा करते हुए भर्ती हुए थे और करीब 2 साल बाद अचानक अतिरिक्त भर्ती का हवाला देते हुए इन शिक्षकों को बर्खास्त करने का नोटिस जारी किया गया। इसके बाद इन शिक्षकों द्वारा उच्च न्यायालय का सहारा लिया गया जिसके बाद लगभग चार साल बाद उच्च न्यायालय ने निर्देश दिया जिसमें माननीय उच्च न्यायालय ने विभाग को इन शिक्षकों की समस्याओं को सुनने और सकारात्मक तरीके से हल करने का निर्देश दिया लेकिन बावजूद इसके इन अध्यापकों पर केंद्रीय स्केल लागू कर दिए गए और पिछली चार साल की सेवा खत्म कर दी गई जिसके साथ इन अध्यापकों की तनख्वाह 65 हजार से 26 हजार हो गई।
वहीं टॉवर पर चढ़े अध्यापक ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और शिक्षा मंत्री परगट सिंह को उनकी मांगें पूरी करने की अपील की और कहा कि उसकी मौत के जिम्मेवार सीएम चन्नी और शिक्षा मंत्री परगट सिंह होंगे। 



Source link