meeting at home of Home Minister Amit Shah Over tractor parade republic day 2021

0
88

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों (New Farm Law 2020) के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) पर देश की राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) निकालने का ऐलान किया है. काफी जद्दोजहद के बाद किसानों को ट्रैक्टर परेड निकालने की इजाजत मिल गई है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और किसानों की बीच आम सहमति से परेड के लिए रूट तय कर दिया गया है. परेड को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है. गृह मंत्रालय भी पूरे मामले को लेकर अलर्ट पर है. किसान परेड से पहले गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) खुद तैयारियों का जायजा ले रहे हैं.

बैठक में ये हैं शामिल 

गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) पर किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड से पहले गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के आवास पर बैठक चल रही है. बैठक में गृह मंत्री खुद सुरक्षा व्यवस्था के लिए की गई तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. ट्रैक्टर परेड को लेकर गृह मंत्री आवास पर उच्च स्तरीय बैठक में गृह सचिव, दिल्ली पुलिस कमिश्नर, IB चीफ, दोनों गृह राज्य मंत्री भी शामिल हैं. दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने संजय गांधी ट्रांसपोर्ट और सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है.

ये है ट्रैक्टर परेड का रूट

दिल्ली पुलिस ने 37 शर्तों के साथ किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के लिए तीन रूट की इजाजत दी है. पहला रूट 62-63 किलोमीटर का होगा. रैली दिल्ली के सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) से निकलकर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, कंजावला, बवाना और चंडी बॉर्डर से गुजरते हुए केएमपी एक्सप्रेसवे पहुंचेगी. दूसरी रैली टिकरी बॉर्डर से निकलकर नागलोई, नजफगढ़ और जाड़ौदा होते हुए वेस्टर्न पेरीफैरियल एक्सप्रेसवे तक जाएगी. वहीं तीसरे रूट पर किसानों की रैली गाजीपुर से निकलकर रैली अप्सरा बॉर्डर, हापुड़ रोड होते हुए केजीटी एक्सप्रेसवे तक जाएगी.

LIVE TV



Source link