maharashtra News: temple in jalna shut as 55 people test covid-19 positive | Maharashtra Corona Update: कोरोना वायरस के 55 केस मिलने से हड़कंप, Jalna का प्रसिद्ध मंदिर बंद

0
114

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के जालना (Jalna) जिले के प्रशासन ने अस्थायी रूप से एक मंदिर को बंद कर दिया, क्योंकि इसके आसपास रहने वाले 55 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि जयदेव वाडी के मंदिर का नाम जालीचा देव है. यह ‘महानुभाव हिंदू पंथ’ के अनुयायियों की आस्था का अहम केंद्र है.

मंदिर समिति सदस्यों की जांच होगी

वहीं जिला प्रशासन के अधिकारी ने बताया, ‘ मंदिर में जिले और पूरे महाराष्ट्र राज्य से श्रद्धालु आते हैं और यहां ठहरते हैं. मंदिर के आसपास रहने वाले 55 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद मंदिर को बंद कर दिया गया है.’ उन्होंने ये भी कहा कि गांववासियों और मंदिर समिति के सदस्यों की जांच करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की एक टीम तैनात की गई है.

महाराष्ट्र में इन आयोजनों पर पाबंदी

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की आशंका के बीच सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने लॉकडाउन को लेकर बड़ी बात कही है. रविवार को मुख्यमंत्री ठाकरे ने प्रदेश के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हालात बिगड़े तो फिर से Lockdown लगाया जा सकता है. सूबे में मंगलवार से राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Maharashtra में राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों पर रोक, CM बोले- स्थिति बिगड़ती तो लगेगा Lockdown

महाराष्ट्र के कुछ जिलों में लॉकडाउन

मंत्रालय के मुताबिक जनवरी के मुकाबले फरवरी में एक्टिव केस ज्यादा तेजी से बढ़े हैं. बीते 5 दिनों से लगातार पहले के मुकाबले ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. फरवरी में अब तक 11 दिन एक्टिव मामले ज्यादा आए.  केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़, एमपी में मामले तेज़ी से बढ़े हैं. हालात को देखते हुए महाराष्ट्र में कोरोना(Coronavirus) गाइडलाइंस को लेकर सख्ती बढ़ा दी गई है. वहां पर यवतमाल और अकोला जिले में लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है.

ये भी जानिए- देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों में बढ़त देखी गई है

LIVE TV



Source link