Sunday, October 24, 2021
Home Artist Lata Mangeshkar Critical: आईसीयू में लता मंगेशकर, हालत नाजुक, सेलेब्स ने मांगी...

Lata Mangeshkar Critical: आईसीयू में लता मंगेशकर, हालत नाजुक, सेलेब्स ने मांगी दुआएं

0
206
नई दिल्ली, । स्वर कोकिला लता मंगेशकर अस्पताल में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि वह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में वेंटिलेटर पर हैं। लता की हालत स्थिर लेकिन गंभीर बनी हुई है। लता दीदी की सलामती और जल्द सेहतमंद होने की दुआएं लगातार मांगी जा रही हैं। सोशल मीडिया में भी सेलेब्रिटीज़ और फैंस दुआएं मांग रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लता मंगेश्कर फेफड़ों के गंभीर इंफेक्‍शन से जूझ रही हैं।इंटरनल मेडिसिन फिजिशन, डॉक्‍टर प्रतित समदानी ने टीओआई से बातचीत में बताया है, ‘उन्‍हें निमोनिया हुआ है। साथ ही लता का बायां वेट्रिकुलर भी फेल हो गया है। उनकी हालत अभी भी लगातार गंभीर ही बनी हुई है। हालांकि पिछले कुछ समय में थोड़ा सुधार आया है। बायां वेट्रिकुलर ही हृदय को सबसे ज्‍यादा ऑक्‍सीजन देता है। शरीर के सामान्‍य और स्वस्थ तरीके से काम करने के लिए इसका ठीक होना बहुत जरूरी है।

Lata Mangeshkar Condition Critical Live Updates: 

 

  • 6.30 PM: वेबसाइट स्पॉटबॉय के अनुसार, लता की हालत नाजुक है। सूत्रों के हवाले से दी गयी ख़बर में बताया गया है कि परिवार फ़िलहाल इस ख़बर को रिवील नहीं करना चाहता, मगर लता जी अभी ख़तरे से बाहर नहीं हैं। वो आईसीयू में हैं और हालत गंभीर है।

 

  • 5.15 PM: लता मंगेशकर की हालत स्थिर। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, लता मंगेशकर को कुछ दिन तक वेंटिलेटर पर रखा जा सकता है। इस बीच सोशल मीडिया में दुआओं का सिलसिला जारी है। 
  • 4.15 PM: सांसद और बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी ने लता मंगेशकर के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने इस संबंध में एक ट्वीट किया। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी ट्वीट करके लता मंगेशकर के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की। 
  • 3.30 PM: रिपोर्ट्स के मुताबिक, लता जी अभी भी ब्रीच कैंडी में भर्ती हैं। वो वेंटिलेटर पर हैं। अच्छी बात यह है कि उनकी हालत स्थिर है और उसमें सुधार है। 
  • 2:30 PM: हेमा मालिनी ने ट्वीट करके लता मंगेशकर के जल्द ठीक होने का कामना की। उन्होंने लिखा कि ईश्वर इस विकट परिस्थिति में उन्हें शक्ति दे। 
  • संगीतकार अदनाम सामी ने भी लता जी के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना की।
  • रविवार रात 2 बजे सांस लेने में दिक्कत के बाद उन्हें

अस्पताल ले जाया गया था। तब से उनका इलाज किया जा रहा है। अस्पताल पहुंचने के कुछ देर बाद ही उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था। शबाना आजमी ने लता के जल्‍द सेहतमंद होने की दुआ की है। उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा, ‘आदाब और हजारों दुआएं कि आप फौरन अच्‍छी होकर घर वापस आ जाएं। वहीं इससे पहले हेमा मालिनी ने ट्वीट कर दुआ मांगी थी। हेमा ने लिखा, भगवान उन्हें ताकत दें।

हाल में मनाया 90वां जन्मदिन

28 सितंबर को ही लता ने अपना 90वां जन्मदिन मनाया था। बर्थडे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन और सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गजों और लाखों-करोड़ों फैंस ने उन्हें बधाइयां दी थीं। 1000 से ज्यादा गीतों को अपनी आवाज देने वाली मंगेशकर को 2001 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

%d bloggers like this: