jammu and kashmir terror plot foiled near loc balakot sector | J&K: LOC के पास भारी मात्रा में हथियार बरामद, आतंकी संगठनों के निशाने पर थे धार्मिक स्थल

0
13

जम्मू-कश्मीर:  J&K पुलिस और सेना ने मेंढर सब डिवीजन में बालाकोट सेक्टर (Balakot Sector) के डब्बी गांव में एलओसी (LOC) के पास  झाड़ियों में रखे दो पिस्टल, 70 कारतूस और दो ग्रेनेड बरामद किए. हथियार और गोला-बारूद पाकिस्तानी हैंडलर्स के इशारे पर रखे गए थे.  रविवार को गिरफ्तार किए गए आतंकियों के तीन मददगारों के खुलासे पर ये हथियार बरामद किए गए. 

एसएसपी (SSP) पुंछ ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों के मददगार यासीन खान से पूछताछ के दौरान उसने कबूलनामे में कुछ महत्वपूर्ण सुराग दिए, जिसके बाद पुलिस के एक दल ने अभियान चलाया. पुलिस ने  झाड़ियों में  पॉलिथीन बैग में रखे हथियारों और गोला-बारूद की एक खेप बरामद की. 

jammu kashmir

उन्होंने कहा कि दो पिस्टल, 70 कारतूस और दो हथगोले अब तक बरामद किए गए हैं. आतंकवादी संगठन पुंछ के धार्मिक स्थानों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उनके नापाक मंसूबों को सेना और पुलिस ने नाकाम कर दिया है. 

क्या Income Tax Return की तारीख बढ़ने वाली है? देखिए क्या है अंदर की खबर!

सैटेलाइट फोन पर इंटरसेप्ट हुई बातचीत

आतंकी घुसपैठ के लिहाज से संवेदनशील सांबा जिले में तीन दिनों के भीतर दूसरी बार सैटेलाइट फोन पर बातचीत इंटरसेप्ट हुई है.  इसकी सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों ने साम्बा और उससे सटे इलाकों में व्यापक स्तर पर तलाशी अभियान चलाया. 

रक्षा सूत्रों ने बताया कि सैटेलाइट फोन की लोकेशन चिलाडंगा, दड़ूई और सरना के जंगलों के आसपास थी. सोमवार देर शाम को सैटेलाइट फोन की लोकेशन का पता चला.  इस पर सेना, एसओजी और पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर  तलाशी अभियान चलाया.  मंगलवार सुबह से शुरू हुआ अभियान बुधवार दोपहर तक जारी रहा, लेकिन संदिग्धों का कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया. इससे पहले सांबा सेक्टर के चलियाड़ी गांव में वॉकी टॉकी फोन पर संदिग्धों की बातचीत इंटरसेप्ट की गई थी.  जिससे सुरक्षाबलों को आशंका है कि साम्बा इलाके में आतंकियों के मददगार मौजूद हैं जो लगातार अपने पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में हैं.  साम्बा सेक्टर में सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल होने आतंकी घुसपैठ की आशंका को बल देता है. जिसे लेकर सेना, सीआरपीएफ,  जम्मू-कश्मीर पुलिस और बीएसएफ अलर्ट है.

9 की जगह अब होगा 8 घंटे काम! ओवरटाइम के लिए मिलेगी दोगुनी सैलरी, अगले साल से बदल जाएंगे नियम!

ISI के स्लीपर सेल के सक्रिय होने की आशंका 

दो जगह स्लीपर सेल सक्रिय होने की आशंका तीन दिन में दो बार सैटेलाइट फोन पर बातचीत इंटरसेप्ट होने से दोनों जगह आईएसआई के स्लीपर सेल के सक्रिय होने की आशंका है. सूत्रों ने बताया कि चलियाड़ी  में बातचीत इंटरसेप्ट होने के बाद से इलाके का चप्पा चप्पा खंगाला गया लेकिन सफलता नहीं मिली है. अब देविका नदी किनारे नड इलाके में सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल होना घुसपैठ की साजिश की ओर इशारा कर रहा है. सुरक्षा एजेंसियों ने अब इस इलाके को विशेष निगरानी पर ले लिया है. 



Source link