HomeNEWSPunjabहंसाकर फैंस को रूलाकर चले गए जगदीप, आज मुंबई में किया जाएगा...

हंसाकर फैंस को रूलाकर चले गए जगदीप, आज मुंबई में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

बॉलीवुड के जाने-माने कॉमिडियन और एक्टर जगदीप बुधवार को इस दुनिया को अलविदा कह गए. बुधवार को उनके आवास पर निधन हो गया. बृहस्पतिवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे दक्षिण मुंबई के कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा.

साल 2020 बॉलीवुड के लिए लगातार दुखद खबरें लेकर आ रहा है। हाल ही में मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन हुआ है। इसके महज पांच दिन बाद ही अभिनेता जगदीप जाफरी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। जगदीप के निधन से बॉलीवुड का गलियारा शोक में डूबा हुआ है।

बॉलीवुड के लेजेंडरी एक्टर और कॉमेडियन जगदीप का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है. बढ़ती उम्र से होने वाली दिक्कतों के चलते उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए. रात 8.40 पर उनका निधन मुंबई स्थित अपने घर पर ही हुआ. उनका असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. उनका जन्म 29 मार्च 1939 को हुआ था. जगदीप ने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. वे साल 1975 में आई मशहूर फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के किरदार से काफी चर्चा बटोरने में कामयाब रहे थे.

जगदीप ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत 1951 में बी आर चोपड़ा की फिल्म ‘अफसाना’ से की थी. इस फिल्म में जगदीप ने बतौर बाल कलाकार काम किया था. इसके बाद भी उन्होंने कई फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया जिनमें गुरू दत्त की आर पार, बिमल रॉय की दो बीघा जमीन जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं.फिल्म ‘हम पंछी एक डाल के’ में उनके काम को लोगों ने काफी सराहा था और भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने भी जगदीप की तारीफ की थी. जगदीप के बेटे जावेद जाफरी और नावेद जाफरी भी एंटरटेन्मेन्ट इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं.

गौरतलब है कि पिछले तीन महीनों में बॉलीवुड के पांच बड़ी हस्तियां इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं. अप्रैल महीने में इरफ़ान खान और ऋषि कपूर ने अपने प्राण त्याग दिए थे. इसके बाद जून के महीने में सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की थी वही इसी महीने कुछ दिनों पहले सरोज खान का निधन हो गया था.

Must Read

spot_img
%d bloggers like this: