Israel Embassy Blast: PM Narendra Modi assured friend Benjamin Netanyahu the punishment of culprits | पीएम मोदी ने दोस्त नेतन्याहू को दिया आश्वासन, दोषियों को सजा देने के लिए संसाधन झोंक देगा भारत

0
19

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) को कॉल करके बात की. उन्होंने 29 जनवरी को इजराइल के दूतावास पर हुए आतंकी हमले (Israel Embassy Blast) की निंदा की. साथ ही आश्वासन दिया कि इस आतंकी घटना को अंजाम देने वालों को सजा दिलाने के लिए भारत अपने सारे संसाधनों को झोंक देगा.

पीएम मोदी ने मामले की जांच का दिया आश्वासन

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) से फोन पर हुई बातचीत में प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने उन्हें आश्वस्त किया कि भारत इजराइल के राजनयिकों और उनके परिसरों की सुरक्षा को सर्वोच्च महत्व देता है. दोनों नेताओं ने आपसी बातचीत में इस मामले की जांच कर रही दोनों देशों की सुरक्षा एजेंसियों के समन्वय पर संतुष्टि जताई. 

कोरोना से लड़ाई पर चर्चा की

फोन पर बातचीत के दौरान दोनों नेताओं ने अपने-अपने देशों में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई की प्रगति पर भी चर्चा की. साथ की कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोग की संभावनाओं पर भी विचार-विमर्श किया गया.  

ये भी पढ़ें- Israel Embassy Blast: जनवरी में 150 लोग Iran से आए India, Delhi Police कर रही है जांच

इजराइली दूतावास के बाहर हुआ था धमाका

बता दें कि दिल्ली के लुटियंस इलाके में औरंगजेब रोड पर स्थित इजराइली दूतावास के बाहर शुक्रवार की शाम कम तीव्रता का आईईडी विस्फोट (Israel Embassy Blast) हुआ था. इस धमाके में कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन इसमें कुछ कारें क्षतिग्रस्त हो गई थीं. धमाका उस समय समय हुआ था जब वहां से कुछ किलोमीटर दूर गणतंत्र दिवस समारोहों के समापन पर होने वाला ‘बीटिंग रिट्रीट’ कार्यक्रम चल रहा था. इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री मोदी मौजूद थे.

LIVE TV



Source link