Saturday, February 24, 2024
HomeNEWSPUNJABInterstate bus service started for Haryana, Delhi, less ridership for Himachal |...

Interstate bus service started for Haryana, Delhi, less ridership for Himachal | हरियाणा, दिल्ली के लिए इंटरस्टेट बस सर्विस शुरू, हिमाचल के लिए कम मिलीं सवारियां

[ad_1]

जालंधर12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जालंधर बस स्टैंड पर खड़ी हरियाणा रोडवेज की बस। -भास्कर

  • अनलॉक-5 – सात माह बाद दोबारा शुरू हुई इंटस्टेट बस सर्विस, दिल्ली जाने वालों की उमड़ी भीड़

अनलॉक-5 में इंटरस्टेट बस सर्विस को भी शुरू कर दिया गया है। वीरवार को जालंधर बस स्टैंड से हरियाणा के साथ दिल्ली के लिए भी पिछले 7 महीने से बंद इंटर-स्टेट बस सर्विस को दोबारा से शुरू कर दिया गया है। पीआरटीसी की तरफ से जालंधर बस स्टैंड से सुबह 8:22 और 11:05 बजे दो बसों को दिल्ली के लिए रवाना किया गया। वहीं दोपहर 2:21 बजे जालंधर से हरिद्वार के लिए बसों को रवाना किया गया। तीनों बसें कपूरथला से चलती हैं जो वाया जालंधर होकर अपना आगे का रूट क्लियर करती हैं। इसके साथ ही हरियाणा के लिए भी यात्रियों की अच्छी भीड़ रही। जालंधर से हिमाचल जाने वालों के लिए सर्विस शुरू की गई और चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट की बसें भी जालंधर बस स्टैंड पहुंची। रेलवे की सर्विस पूरी तरह से बंद होने के चलते दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल, राजस्थान, यूपी, बिहार जाने वाले ज्यादातर यात्री अब बसों से ही अपने राज्यों की ओर चल जा रहे हैं।

पंजाब रोडवेज आज भेजेगा बसें, प्राइवेट बसें भी हरियाणा तक चलीं

वीरवार को पीआरटीसी सहित कई अन्य ट्रांसपोर्ट की बसें दिल्ली के लिए रवाना हुई, लेकिन जालंधर से पंजाब रोडवेज की बसों को दिल्ली के लिए नहीं भेजा गया। पंजाब रोडवेज की तरफ से शुक्रवार को दिल्ली के लिए अपनी बसों को भेजने की तैयारी की जा रही है। क्योंकि गाइड लाइन में कई तरह के नॉर्म्स हैं, जिन्हें पूरा करने के लिए कहा गया है। किसानों के प्रदर्शन से रेल पूरी तरह से बंद है, किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ संघर्ष और तेज करने की घोषणा की है, जिसके बाद अब रेलवे का चक्का और जाम रहेगा। दिल्ली, हरियाणा सहित अन्य राज्यों में जाने वाली सवारियां सिर्फ बसों पर ही निर्भर हैं। इन दिनों पंजाब रोडवेज सहित कई प्राईवेट कंपनियों को अच्छी सवारियां मिल रही हैं।

पंजाब रोडवेज की राजपुरा तक जाने वाली सभी बसों ने वीरवार को हरियाणा तक यात्रियों को सर्विस दे रही थीं। वहीं हरियाणा रोडवेज की बसों ने भी राज्य के अलग-अलग बस स्टैंड तक अपनी सर्विस जारी रखी। हरियाणा रोडवेज की 4 से 5 बसों ने जालंधर बस स्टैंड में प्रवेश किया वहीं जालंधर बस स्टैंड से पंजाब रोडवेज की 15 बसों सहित कई प्राइवेट बसें भी हरियाणा तक चली। जालंधर से हिमाचल के लिए भी बसें रवाना हुई, जिन्हें सीधी सवारियां बेहद कम मिली, इसलिए होशियारपुर तक सवारियों को सर्विस देने के बाद हिमाचल के लिए रवाना हुईं। चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट विभाग की तरफ से भी अपनी बसों को अलग-अलग जिलों में अपने रूटों पर दोबारा से शुरू किया जा रहा है।

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments