Internet shut down: गाजियाबाद में फिर बंद होने वाला है इंटरनेट, जानिए कब तक बाधित रहेगी सेवा

0
407

गाजियाबाद,  internet connection shut down in ghaziabad: नागरिकता संशोधन कानून 2019 को लेकर चल रहे बवाल के कारण यूपी के गाजियाबाद में एक बार फिर से प्रशासन ने इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया है। शुक्रवार के मद्देनजर एहतियात के तौर पर जिले में अलर्ट लागू किया है। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय व एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने संवेदनशील क्षेत्रों का भ्रमण किया। सभी संवेदनशील क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढाई गई है। हर विरोध प्रदर्शन की वीडियोग्राफी कराई जाएगी । जिले में जिलाधिकारी ने जारी की सेक्टर स्कीम। इसमें जिले को सुपर जोन, जोन व सेक्टरों में बांटकर की मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। पूरे जिले में लगभग चार हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

इस कारण हो रहा बंद

बात दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश भर में बवाल जारी है। दिल्‍ली के कुछ इलाकों में हर दिन प्रदर्शन और सभाएं हो रही हैं। कभी दिल्‍ली यूनिर्सिटी के छात्र तो कभी जामिया मिल्‍लिया इस्‍लामिया के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। इनके अलावा कई बुद्धिजीवी भी इनके प्रदर्शन में शामिल होते रहते हैं। बीते दिन हुए प्रदर्शन में देश दुनिया की नामी लेखिका अरुणधती राय भी शामिल होकर केंद्र सरकार पर जमकर हल्‍ला बोला था।

गाजियाबाद में क्‍यों हो रहा बंद

गाजियाबाद दिल्‍ली से सटा इलाका है। एनसीआर में शामिल यह शहर यूपी के काफी बड़े शहरों में एक है। यहां से प्रदर्शनकारी दिल्‍ली में प्रवेश कर सकते हैं। पिछली बार जुमे की नमाज के बाद प्रशासन ने देखा कि काफी संख्‍या में लोग राजधानी में प्रवेश कर गए थे जिसके बाद काफी बवाल हुआ था।

पहले भी हो चुका है बंद

इससे पहले भी प्रशासन ने 21 दिसंबर की सुबह 10 बजे से इंटरनेट बंद करने का निर्णय लिया था। इसके अलावा प्रशासन ने पिछली बार किसी प्रकार के हंगामे के कारण एतिहातन स्‍कूल को भी बंद कर दिया था। बता दें कि एनसीआर के गाजियाबाद समेत अन्य इलाकों में नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेने के लिए लगातार प्रदर्शन हो रहा है। गाजियाबाद के साहिबाबाद के पसौंडा में लोगों ने पिछली बार काफी बवाल कर पुलिस पर पथराव कर दिया था।