IANS-C Voter Opinion Poll Wave-2: Mamta Banerjee, Pinarayi Vijayan, Sarbananda Sonowal may return to power | IANS-C Voter Opinion Poll Wave-2: वापसी करते दिख रहे हैं ये 3 CM, इन दोनों राज्यों में हो सकता है उलटफेर

0
37

नई दिल्ली: ममता बनर्जी (Mamta Banerjee), सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) और पिनारायी विजयन (Pinarayi Vijayan) अपने-अपने राज्य में मजबूत स्थिति में बने हुए दिख रहे हैं. वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी (E. Palaniswami) डीएमके के एम. के स्टालिन के मुकाबले दौड़ में काफी पीछे दिखाई दे रहे हैं.जबकि एन. रंगास्वामी (N. Rangaswamy) पुडुचेरी के सीएम की दौड़ में नए खिलाड़ी बनकर उभरते लग रहे हैं. 

IANS-C Voter का ओपिनियन पोल

IANS-C Voter ओपिनियन पोल वेव- 2 में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री  ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) 54.5 प्रतिशत से अधिक उत्तरदाताओं के समर्थन के साथ बहुत आगे हैं. उन्होंने कहा कि वह सीएम के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष 24.6 प्रतिशत वोट के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

असम में सोनोवाल दिखे पहली पसंद

इसी तरह असम के सीएम सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) को सर्वे में 43.3 प्रतिशत ने पसंद किया है. वहीं कांग्रेस के गौरव गोगोई 26.4 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर हैं. गौरव असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई के बेटे हैं. तरुण गोगोई का हाल ही में निधन हुआ था. 

केरल में विजयन भी कर सकते हैं वापसी

सर्वे के मुताबिक केरल के सीएम पिनारायी विजयन (Pinarayi Vijayan) एक और जीत की ओर बढ़ सकते हैं. राज्य के 38.5 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने सर्वे में उनका समर्थन किया है. जबकि 27 प्रतिशत के साथ कांग्रेस के ओमन चांडी इस दौड़ में दूसरे स्थान पर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- West Bengal, Assam, Puducherry, Kerala, Tamil Nadu में विधान सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

तमिलनाडु में पलानीस्वामी की राह मुश्किल

वहीं तमिलनाडु में पिछले काफी समय से सीएम बनने का इंतजार कर रहे डीएमके के एम.के. स्टालिन का सपना इस बार पूरा होता दिख रहा है. सर्वे में राज्य के 39.4 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने उन्हें सीएम बनाने का समर्थन किया है. वहीं मौजूदा मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी (E. Palaniswami) को 32.1 प्रतिशत लोगों ने दोबारा सीएम बनाने की बात कही है. तमिलनाडु में शशिकला, कमल हासन और रजनीकांत सीएम पद के लिए लोगों की लोकप्रियता में जगह नहीं बना पाए हैं.

पुडुचेरी में रंगास्वामी दौड़ में आगे

सबसे बड़ा उलटफेर पुडुचेरी में होता दिखाई दे रहा है. वहां पर बीजेपी और AIADMK की ओर से समर्थित एन. रंगास्वामी (N. Rangaswamy) को 45.8 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने सीएम बनाने का समर्थन किया है. जबकि सीएम पद से इस्तीफा दे चुके कांग्रेस के वी. नारायणसामी को केवल 38.2 प्रतिशत लोगों ने समर्थन दिया है. 

LIVE TV



Source link