hyderabad class 8 student alerts forest officials about tree cutting | Hyderabad में आठवीं के छात्र की जागरूकता सुर्खियों में, दोषी को देना पड़ा 62,075 रु जुर्माना

0
34

हैदराबाद: अपने मकान के पास नीम का एक पेड़ काटे जाने के बारे में एक छात्र द्वारा सूचना दिए जाने के बाद वन विभाग (Forest Department) ने पेड़ काटने वाले एक शख्स पर 62,075 रुपये का भारी जुर्माना लगाया है. वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उस व्यक्ति ने पेड़ को इसलिए काटा था दिया क्योंकि नीम के पेड़ की वजह से उसके नए मकान के निर्माण में अड़चन आ रही थी.

आठवीं का छात्र ‘ग्रीन ब्रिगेडियर’ 

आठवीं क्लास में पढ़ने वाले इस छात्र ने सुबह पेड़ काटे जाने की सूचना वन विभाग को टोल फ्री नंबर पर दी. उसने खुद को ‘ग्रीन ब्रिगेडियर’ बताया और पेड़ काटने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. अधिकारी तुरंत हरकत में आए और जांच से पता चला कि व्यक्ति ने पेड़ काटने से पहले इसकी अनुमति नहीं ली थी. व्यक्ति पर 62,075 रुपये का जुर्माना लगाया गया जिसे उसने अदा कर दिया.

छात्र की मुहिम की हो रही है तारीफ

खबर सामने आने के बाद छात्र ने कहा कि इस घटनाक्रम के बाद लोगों में पेड़ों के प्रति जागरूकता बढ़ेगी. जैसे जैसे खबर लोगों को पता चली स्थानीय लोग इस बच्चे की तारीफ कर रहे हैं. वहीं खुद वन विभाग के अधिकारियों ने भी एक जागरूक नागरिक का फर्ज निभाते हुए इस बच्चे के पेड़ काटे जाने की सूचना देने के लिए उसकी सराहना की.

LIVE TV



Source link