HBD: पहली ही फिल्म से तनुश्री दत्ता ने लोगों को बनाया था ‘आशिक’, फिर अचानक #MeToo से आईं सुर्खियों में

0
29

तनुश्री दत्ता इस समय फिल्मों में सक्रिय नहीं हैं, लेकिन एक समय उन्होंने अपनी जानदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई थी.

तनुश्री दत्ता इस समय फिल्मों में सक्रिय नहीं हैं, लेकिन एक समय उन्होंने अपनी जानदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई थी.

2018 में तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) ने नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर मीटू मूवमेंट (MeToo movement) की शुरुआत की थी. इससे बॉलीवुड में सनसनी फैल गई. तनुश्री ने आरोप लगाया कि 2007 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के गाने की शूटिंग के दौरान पाटेकर ने उनसे छेडछाड़ की थी.

मुंबई. अपनी पहली ही फिल्म में बोल्ड सीन्स देकर लोगों को ‘आशिक’ बना चुकीं एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) का आज 19 मार्च को बर्थडे है. दत्ता की पहली फिल्म का नाम है ‘आशिक बनाया आपने (Aashiq Banaya Aapne)’. इस फिल्म में उनके अपोजिट इमरान हाशमी थे. तनुश्री दत्ता इस समय फिल्मों में सक्रिय नहीं हैं, लेकिन एक समय उन्होंने अपनी जानदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई थी. उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ करके कम समय में बहुत लोकप्रियता हासिल कर ली.

2018 में तनुश्री ने दिग्गज एक्टर नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर भारत में मीटू मूवमेंट की शुरुआत की थी. इससे बॉलीवुड में सनसनी फैल गई. तनुश्री ने आरोप लगाया कि 2007 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के गाने की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर ने उनसे छेडछाड़ की थी. नाना पाटेकर ने दत्ता के आरोपों को बेबुनियाद बताया था, लेकिन एक्ट्रेस ने उनके खिलाफ केस दर्ज करा दिया. उनके आरोप के बाद तो बॉलीवुड में ‘मीटू मूवमेंट’ शुरू हो गया. कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ-साथ कुछ हस्तियों ने भी अपने साथ हुई छेड़छाड़ और यौन शोषण के बारे में सार्वजनिक रूप से खुलकर बात की.

तनुश्री का जन्म झारखंड के जमशेदपुर के एक बंगाली परिवार में 19 मार्च 1984 को हुआ था. शुरुआती पढ़ाई जमशेदपुर में करने के बाद वे पुणे शिफ्ट हो गईं. पुणे में उन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई पूरी की. इसके साथ ही साथ वे मॉडलिंग करने लगीं. 2004 में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने का फैसला किया.

तनुश्री दत्ता ने फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ के बाद ‘चॉकलेट’ में काम किया. ये दोनों फिल्में 2005 में आई थीं. इसके बाद उन्होंने ‘भागम भाग’, ‘ढोल’ और ‘गुड ब्वॉय बैड ब्वॉय’ जैसी फिल्में कीं. उनकी लास्ट फिल्म 2010 में आई ‘अपार्टमेंट’ थी. कई फिल्मों में काम करने के बाद भी तनुश्री को फिल्म इंडस्ट्री में वह मुकाम नहीं मिला, जो उन्हें मिलना चाहिए था. इसके बाद वे फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहकर, अमेरिका शिफ्ट हो गईं. अब तनुश्री दत्ता के फिल्मों में कमबैक करने की चर्चा है.






Source link