Haridwar girl Srishti Goswami become Chief Minister of Uttarakhand on January 24 । एक दिन के लिए उत्तराखंड की CM बनेंगी सृष्टि गोस्वामी, विभागों की समीक्षा करेंगी

0
114

देहरादून: 24 जनवरी नेशनल गर्ल चाइल्ड डे (National Girl Child Day) पर हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी (Srishti Goswami) एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री (Uttrakhand CM) बनेंगी. सृष्टि उत्तराखंड की समर कैपिटल गैरसैंण से शासन करेंगी और त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) सरकार की तमाम योजनाओं की समीक्षा करेंगी. इन योजनाओं में अटल आयुष्मान योजना, स्मार्ट सिटी परियोजना, पर्यटन विभाग की होमस्टे योजना और अन्य विकास परियोजनाएं शामिल हैं.

अधिकारी देंगे प्रेजेंटेशन

योजनाओं की समीक्षा से पहले सृष्टि सीएम कार्यालय के कामकाज को देखेंगी. इस दौरान उत्तराखंड सरकार (Uttrakhand Government) के विभिन्न विभागों के अधिकारी अपनी योजनाओं पर प्रत्येक में पांच मिनट की प्रस्तुति देंगे. कार्यक्रम में सभी शीर्ष अधिकारियों की मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मुख्य सचिव को एक पत्र लिखा है. आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने कहा है कि कार्यक्रम राज्य विधान सभा भवन में दोपहर 12 से 3 बजे तक होगा. नेगी ने कहा कि आयोग ने बाल सभा का गठन किया है.

कौन हैं सृष्टि गोस्वामी?

सृष्टि गोस्वामी, वर्तमान में उत्तराखंड की बाल विधान सभा की मुख्यमंत्री हैं. वह हरिद्वार जिले के दौलतपुर गांव की रहने वाली हैं. उनके पिता प्रवीण एक व्यवसायी हैं और मां सुधा गोस्वामी गृहिणी हैं.

सृष्टि गोस्वामी की शिक्षा

गोस्वामी बीएसएम पीजी कॉलेज रुड़की में बीएससी एग्रीकल्चर सातवें सेमेस्टर की स्टूडेंट हैं. पिछले दिनों, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर कई कार्यक्रमों में भाग लिया था. मई 2018 में, वह उत्तराखंड बाल विधान सभा की मुख्यमंत्री बनीं.

LIVE TV



Source link