Goa Zilla Panchayat results counting starts | Goa Panchayat Election Result: वोटों की गिनती शुरू, 200 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज

0
19

पणजी: गोवा के जिला पंचायत चुनावों (Goa Panchayat Election Result) में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. 48 सीटों के इस चुनाव में 200 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है. इस बार फैसला भारतीय जनता पार्टी (BJP), कांग्रेस (Congress), आम आदमी पार्टी (AAP), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी समेत कई क्षेत्रीय पार्टियों के बीच है.

56.83% लोगों ने दिया वोट

गोवा में शनिवार को 48 निर्वाचन क्षेत्रों में जिला पंचायत के चुनाव (Goa Panchayat Election) हुए थे. राज्य में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुए जिसमे 56.82% लोगों ने वोट दिया. गोवा राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक उत्तरी गोवा जिले में 58.43% और दक्षिण गोवा जिले में 55% मतदान दर्ज किया गया. इस बार का वोट प्रतिशत पिछले जिला चुमावों के मुकाबले 10 % कम रहा. इसका एक कारण ये भी माना जा सकता है की कोरोना महामारी के चलते कम लोग वोट डालने आए.

भाजपा के 43 प्रत्याशी लड़ेंगे चुनाव

इस बार चुनाव में भाजपा (BJP) ने 48 सीटों पर अपने 43 प्रत्याशी उतारे, वहीं कांग्रस (congress) ने 38 सीटों पर चुनाव लड़ा. आम आदमी पार्टी (AAP) और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी नें 17 सीटों पर चुनाव लड़ा तो वहीं 79 निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में उतरे.

 22 मार्च को होने थे चुनाव

गोवा में जिला पंचायत के चुनाव 22 मार्च को होने थे. इसके लिए चुनाव प्रचार भी प्रधानमंत्री द्वारा लगाए गए जनता कर्फयू से एक दिन पहले खत्म हो गए थे, लेकिन कोरोना के चलते चुनावों को टालना पड़ गया था.

ये भी पढ़ें: Assam विधान सभा चुनाव से पहले बीजेपी का बड़ा दांव, BPF से दोस्ती तोड़ UPPL से मिलाया हाथ

कोरोना का नतीजों पर पड़ सकता है असर

कोरोना महामारी से निपटने के लिए गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने जो कदम उठाए उन पर भी नतीजों का असर देखने को मिल सकता है. इसके अलावा कोयले के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन का भी असर नतीजों पर देखने को मिल सकता है.

 

LIVE TV



Source link