गैंगस्टर सुखप्रीत बुड्ढा दिल्ली में गिरफ्तार, पंजाबी गायक परमीश वर्मा को मारी थी गोलियां

0
400

मोहाली, । पंजाबी सिंगर परमीश वर्मा पर गोलियां चलाने व शिव सेना हिंदू के राष्ट्रीय अध्यक्ष निशांत शर्मा को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह धालीवाल उर्फ बुड्ढा को पंजाब पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है।

हालांकि बुड्ढा पंजाब व हरियाणा में कई कत्ल व रंगदारी के मामलों में मोस्ट वांटेड है परंतु फेज-1 थाना पुलिस ने परमीश वर्मा मामले में दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचते ही बुड्ढा को गिरफ्तार किया है। उसे शनिवार को मोहाली के सिविल जज हरजिंदर कौर की अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने अदालत में बुड्ढा के 10 दिन के पुलिस रिमांड की मांग की।

14 अप्रैल 2018 को पंजाबी सिंगर परमीश वर्मा को मारी थी कई गोलियां

फेज-1 थाना पुलिस ने 14 अप्रैल 2018 को सिंगर परमीश वर्मा के दोस्त कुलवंत सिंह निवासी पटियाला की शिकायत पर गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह ढाहा, गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह बुड्ढा सहित कुल पांच लोगों के खिलाफ एफआइआर नंबर-64 में धारा-307, 148, 149, 25, 27 के तहत मामला दर्ज किया था। बुड्ढा के कहने पर ही ढाहा ने परमीश से रंगदारी मांगी थी। नहीं देने पर बुड्ढा ने गैंगस्टर ढाहा व अपने तीन अन्य साथियों सहित पंजाबी सिंगर परमीश वर्मा व कुलवंत सिंह पर उस समय गोलियां चलाई थी, जब वह अपने सिक्योरिटी गार्ड को सेक्टर-70 होमलैंड सोसायटी में छोड़कर अपने सेक्टर-91 स्थित सावित्री टावर स्थित घर में फॉच्यरूनर से जा रहे थे। रात करीब 11 बजे बुड्ढा व ढाहा अपने साथियों सहित केट्रा गाड़ी में आए जिन्होंने उनकी गाड़ी घेरकर उन पर गोलियां चला दी थी।

राजस्थान में बैठे गैंगस्टरों से करवाता था रंगदारी जैसे काम, सात दिन के रिमांड पर

पुलिस ने तर्क दिया कि बुड्ढा के तार यूपी व राजस्थान में बैठे कुछ गैंगस्टरों से जुड़े हैं जिनसे वह हथियार व रंगदारी जैसे काम करवाता है। इस संबंधी बुड्ढा को साथ ले जाकर उन एरिया में रेड करनी है। वहीं, नेशनल हाईवे से पुलिस को एक कार बरामद हुई थी जिसे बुड्ढा के कहने पर वारदात के दौरान इस्तेमाल किया जाता रहा है। उसके तार खालिस्तान समर्थकों से भी जुड़े हैं जिनसे वह वाट्सएप नंबर पर बात करता था, के संबंध में पूछताछ करनी है। अदालत ने दलीलें सुनने के बाद गैंगस्टर सुखप्रीत बुड्ढा को सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।