Saturday, February 24, 2024
HomeNEWSPUNJABFood & Civil Supplies Minister pays floral tributes to Baba Banda Singh...

Food & Civil Supplies Minister pays floral tributes to Baba Banda Singh Bahadur | बाबा बंदा सिंह बहादुर की 350वीं बर्थ एनिवर्सरी पर फूड एंड सप्लाई मंत्री पहुंचे  पुष्पांजलि अर्पित करने

[ad_1]

मोहाली20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बाबा बंदा सिंह बहादुर को श्रद्धांजलि देते हुए आशु ने सभी से अन्याय के खिलाफ खड़े होने का आह्वान किया।बाद में, भूमिहीन किसानों के प्रति पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए उन्होंने किसानों के अधिकारों की रक्षा करने की कसम खाई।

  • बोले, बाबा बंदा सिंह बहादुर का साहस, देशभक्ति और भक्ति प्रेरणा का एक शाश्वत स्रोत है
  • भूमिहीन किसानों / किसानों के साथ खड़े होने की जी प्रतिज्ञा

प्रसिद्ध सिख जनरल बाबा बंदा सिंह बहादुर की 350वीं जयंती पर फूड एंड सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु ने बाबा बंदा सिंह बहादुर वार मेमोरियल चप्पड़चिड़ी में उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पंजाब का इतिहास वीरता, देशभक्ति और गौरव की महान गाथाओं से भरा हुआ है और श्री गुरु गोबिंद सिंह के दो छोटे बेटों बाबा फतेह सिंह और बाबा जोरावर सिंह की शहादत को न्याय दिलाने में बाबा बंदा सिंह बहादुर का अहम योगदान है। उनका साहस, देशभक्ति और राष्ट्र के प्रति समर्पण प्रेरणा का एक शाश्वत स्रोत है।

उन्होंने कहा कि 1710 में चप्पड़चिड़ी में मुगल सेनाओं के अत्याचारों को उन्होंने कुचला जोकि बुराई और उत्पीड़न पर विजय का प्रतीक है। न केवल बाबा बंदा सिंह बहादुर ने मुगल सेना को पराजित किया, बल्कि मुगलों के अधीन तत्कालीन प्रचलित जमींदारी व्यवस्था को भी समाप्त कर दिया और किसानों को उनकी जमीनों का मालिकाना हक दिला दिया।

बाबा बंदा सिंह बहादुर को श्रद्धांजलि देते हुए आशु ने सभी से अन्याय के खिलाफ खड़े होने का आह्वान किया।बाद में, भूमिहीन किसानों के प्रति पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए उन्होंने किसानों के अधिकारों की रक्षा करने की कसम खाई। उनके साथ इस मौके पर उपायुक्त गिरीश दयालन और पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।

[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments