HomeNationalFarmers Protest: Use these routes to avoid jam in Delhi-NCR | Farmers...

Farmers Protest: Use these routes to avoid jam in Delhi-NCR | Farmers Protest: दिल्ली-NCR में जाम से बचने के लिए करें इन रास्तों का इस्तेमाल

नई दिल्ली:  संसद से पारित कृषि कानूनों (Agricultural law) के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डर इलाकों को घेरे हुए किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) का आज सातवां दिन है. इस आंदोलन की वजह से दिल्ली के कई बॉर्डर इलाकों में भारी जाम (Traffic jam) लगा हुआ है और वाहन जहां-तहां फंसे हुए है. ऐसे में यदि आप अपनी मंजिल पर जाने के लिए वैकल्पिक रास्तों (Alternative Route) का इस्तेमाल करें तो इस जाम से बच सकते हैं.

इन बॉर्डर इलाकों में जमे हुए हैं किसान
बता दें कि पंजाब-हरियाणा से आए किसान दिल्ली के सिंघु (Singhu border), टीकरी और गुरुग्राम बॉर्डर पर जमे हुए हैं. वहीं गाजीपुर बॉर्डर पर पश्चिमी यूपी से आए किसानों ने डेरा डाल रखा है. जिससे गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur border) के फ्लाईओवर के नीचे वाली सड़क बंद पड़ी है. बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के भानु गुट ने भी दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाले चिल्ला बैराज पाइंट पर जाम (Farmers Protest) लगा दिया है. जिससे दिल्ली-नोएडा के बीच गाड़ियों का आना-जाना बंद हो गया है.

दिल्ली से नोएडा आने-जाने के लिए करें इन रास्तों का इस्तेमाल 
दिल्ली से नोएडा आने-जाने वाले वाहन NH-24 से होते हुए गाजीपुर बॉर्डर फ्लॉईओवर को पार करके नोएडा के मॉडल टाउन अंडरपास के जरिए (Alternative Route) नोएडा में घुस सकते हैं. इसके साथ ही नोएडा से दिल्ली जाने वाले वाहन भी इसी रास्ते से होते हुए दिल्ली या इंदिरापुरम, गाजियाबाद जा सकते हैं. इसके अलावा कालिंदी कुंज का रास्ता भी अभी खुला हुआ है. हालांकि वाहनों का दबाव बढ़ने की वजह से वहां पर गाड़ियों की भीड़ बढ़ने लगी है. 

ये भी पढ़ें- Farmer Protest- दिल्ली की करेंगे घेराबंदी, नहीं मानेंगे सरकार का फैसला: किसान संगठन

दिल्ली- हरियाणा के बीच खुले हैं ये रास्ते
दिल्ली से हरियाणा आने-जाने के लिए धंसा, दौराला, कापसहेड़ा, बिजवास, रजोकरी NH8,पालम विहार के रास्ते (Alternative Route) खुले हैं. प्रदर्शन के चलते टीकरी और झड़ौदा  बार्डर पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं. इसके अलावा बादुसराय बॉर्डर को कार और टू वील्हर वाहनों के लिए खोला गया है. अगर आप दोपहिया से सफर कर रहे हैं तो झटीकरा बॉर्डर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

 



Source link

Must Read

spot_img
%d bloggers like this: